लाइव टीवी

MG ला रहा नई सर्विस! नहीं जाना होगा चार्जिंग स्टेशन, घर में ही चार्ज होगी कार

News18Hindi
Updated: October 16, 2019, 5:42 PM IST
MG ला रहा नई सर्विस! नहीं जाना होगा चार्जिंग स्टेशन, घर में ही चार्ज होगी कार
एमजी मोटर इंडिया

कंपनी (MG Motor) ने दिसंबर 2019 में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी (SUV) एमजी जेडएस ईवी (MG ZS EV) के पेश होने से पहले ये साझेदारी की है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2019, 5:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: अब इलेक्ट्रिक गाड़ी खरीदने पर आपको उसकी चार्जिंग के लिए स्टेशन पर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी और आप अपने घर पर ही उसे चार्ज कर सकेंगे. घर पर चार्जिंग के लिए आपको इससे जुड़ी सभी सुविधाएं भी मिल सकेंगी. एमजी मोटर इंडिया (MG motor india) ने बुधवार को कहा कि उसने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए घर में चार्जिंग सुविधाएं लगाने के लिए दिल्ली की स्टार्टअप कंपनी ई-चार्जबेय (eChargeBay) के साथ साझेदारी की है.

कंपनी ने दिसंबर 2019 में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी (SUV) एमजी जेडएस ईवी (MG ZS EV) के पेश होने से पहले ये साझेदारी की है. एमजी मोटर ने बयान में कहा कि इस साझेदारी के तहत कंपनी के विशेषज्ञों को ये पता करने के लिए भेजा जाएगा कि एसयूवी 'जेडएस ईवी ' खरीदने वाले के घर में ईवी चार्जर लगाया जा सकता है. इस पर टिप्पणी करते हुए एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने कहा कि हमारा गठजोड़ का उद्देश्य घर में ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचा स्थापित करके सरकार के इलेक्ट्रिक वाहन को लेकर विचार का समर्थन करना है.

मिल चुके हैं 2,000 ऑर्डर
कंपनी ने कहा कि एमजी जेडएस ईवी एक वैश्विक उत्पाद है और ब्रिटेन में पेश करने के दो महीने के अंदर उसे 2,000 ऑर्डर मिल चुके हैं. एमजी मोटर को भारत में काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. उसकी एसयूवी हेक्टर को लोग बहुत पसंद कर रहे हैं और यही एक बड़ी वजह है कि कंपनी अब देश में इलेक्ट्रिक कार भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

2600 से ज्यादा हेक्टर बेची
कंपनी ने इस साल के सितंबर महीने में 2,608 MG Hector SUV गाड़ियां बेची हैं. बढ़ती हुई मांग को देखते हुए कंपनी ने 29 सितंबर से दोबारा गाड़ियों की बुकिंग शुरू कर दी थी. अब इन कारों का नवंबर से डबल शिफ्ट में निर्माण किया जाएगा. दोबारा बुकिंग की रि-ओपनिंग (Reopening of MG Hector Booking) की घोषणा के साथ ही एमजी हेक्टर ने 2.5 फीसदी कीमत में हाइक (Price Hike) की भी घोषणा की. हालांकि, जिन लोगों ने इसके पहले से बुकिंग करा रखी है उन्हें पुरानी कीमत पर ही गाड़ी मिलेगी.

(भाषा से इनपुट)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 5:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर