लाइव टीवी

नवंबर में बिकी इतनी MG Hector, जानें क्या है इसकी खूबियां?

भाषा
Updated: December 1, 2019, 1:22 PM IST
नवंबर में बिकी इतनी MG Hector, जानें क्या है इसकी खूबियां?
MG Hector इंडिया ने नवंबर में की हेक्टर की 3,239 यूनिट्स की बिक्री

एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) ने नवंबर महीने में हेक्टर (Hector) की 3,239 यूनिट्स की बिक्री की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) ने नवंबर महीने में हेक्टर (Hector) की 3,239 यूनिट्स की खुदरा बिक्री की है. कंपनी ने रविवार को इसकी जानकारी दी. कंपनी के निदेशक (बिक्री) राकेश सिदाना ने एक बयान में कहा, बिक्री में जारी गति से पता चलता है कि भारतीय बाजार (Indian Market) में हमारी पहली पेशकश को किस तरह उपभोक्ताओं का प्यार मिल रहा है.

सर्विस सेंटर बढ़ाएगी कंपनी- उन्होंने कहा कि कंपनी उपभोक्ताओं की सेवा की जरूरतों को पूरा करने के लिये सेवा नेटवर्क को बढ़ाने पर केंद्रित है. अगले कुछ महीने में होने वाला विस्तार मुख्यत: सेवा के आउटलेट पर केंद्रित होगा. कंपनी के पास अभी देश में 150 से अधिक सेवा केंद्र हैं और कंपनी की योजना इन केंद्रों की संख्या बढ़ाकर मार्च 2020 तक 250 करने की है.

ये भी पढ़ें: सिर्फ 3,699 रुपए में घर ले जाएं Bajaj की ये शानदार माइलेज वाली बाइक्स, पाएं 2,000 का डिस्काउंट

क्या हैं खूबियां- एमजी हेक्टर कीमत के हिसाब से काफी बेहतर गाड़ी है. इसमें इंजन के तीन विकल्प मौजूद हैं- पेट्रोल, पेट्रोल हाइब्रिड और डीजल. इसका 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 143hp का पावर और 250Nm टॉर्क जनरेट करता है. इसका डीजल इंजन 2.0-लीटर का है, जो 170hp का पावर और 350Nm टॉर्क जनरेट करता है. पेट्रोल इंजन का 48V माइल्ड हाइब्रिड वेरियंट भी उपलब्ध है. हाइब्रिड वेरियंट में सिर्फ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है. पेट्रोल और डीज़ल दोनों ही इंजनों में 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है. पेट्रोल इंजन में 6-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी है.

सेफ्टी का रखा गया है विशेष ख्याल- हेक्टर एसयूवी में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, ईएसपी, ट्रैक्शन कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर्स और सभी चारों वील्ज में डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड यानी सभी वेरियंट में दिए गए हैं. स्मार्ट वेरियंट में 4 एयरबैग्स और शार्प में 6 एयरबैग्स हैं.

ये भी पढ़ें: मारुति की BS-6 गाड़ियों पर मिल रही बंपर छूट, यहां करें चेक

जून में हुई थी लॉन्च- यह भारतीय बाजार में एमजी मोटर की पहली कार है. हेक्टर 5 सीट वाली एसयूवी है. यह 4 वेरियंट- स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प में उपलब्ध है. हेक्टर अपने सेगमेंट की पहली इंटरनेट कनेक्टेड एसयूवी है. इसकी कीमत 12.18 लाख से 16.88 लाख रुपये से बीच है. मार्केट में इसकी टक्कर टाटा हैरियर, जीप कंपस, ह्यूंदै क्रेटा और किआ मोटर्स की आने वाली सेल्टॉस जैसी एसयूवी से है.
Loading...

ये भी पढ़ें: Hero बंद कर रही है इन बाइकों के करीब 50 वेरिएंट्स, ये है वजह...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2019, 1:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...