Home /News /auto /

MG Motors भारत में लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक कार, इतनी हो सकती है कीमत

MG Motors भारत में लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक कार, इतनी हो सकती है कीमत

MG ZS EV. (Photo: Manav Sinha/News18.com)

MG ZS EV. (Photo: Manav Sinha/News18.com)

एमजी मोटर (MG Motor) वर्तमान में इलेक्ट्रिक वाहन श्रेणी में एसयूवी जेडएस ईवी बेचती है. कंपनी एक वैश्विक प्लेटफॉर्म पर आधारित इलेक्ट्रिक वाहन पेश करेगी जिसे भारतीय बाजार के अनुसार तैयार किया जाएगा.

    नई दिल्ली. वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) देश के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए अगले वित्त वर्ष के अंत तक बिजली से चलने वाली एक नई कार पेश करेगी. कंपनी के एक टॉप अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि इस वाहन की कीमत 10 से 15 लाख रुपये के बीच रखी जाएगी.

    एमजी मोटर वर्तमान में इलेक्ट्रिक वाहन श्रेणी में एसयूवी जेडएस ईवी बेचती है. कंपनी एक वैश्विक प्लेटफॉर्म पर आधारित इलेक्ट्रिक वाहन पेश करेगी जिसे भारतीय बाजार के अनुसार तैयार किया जाएगा.

    एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और एमडी राजीव छाबा ने कहा, ”एसयूवी एस्टर के बाद हम एक इलेक्ट्रिक वाहन के बारे में सोच रहे हैं. इलेक्ट्रिक वाहन को लेकर सरकार की तरफ से चीजों को स्पष्ट किए जाने के बाद हमें बहुत प्रोत्साहन मिला है.”

    10 से 15 लाख रुपये के बीच होगी कीमत
    उन्होंने कंपनी की योजना के बारे में बताते हुए कहा कि हम अगले वित्त वर्ष के अंत तक एक इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने जा रहे हैं. इस वाहन की कीमत 10 से 15 लाख रुपये के बीच होगी.

    ये भी पढ़ें- रियल एस्टेट कंपनियों ने मॉनेटरी पॉलिसी का किया स्वागत, कहा- Home Loan पर सस्ता कर्ज मिलना जारी रहेगा

    भारत में 6 इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने के लिए 4,000 करोड़ रुपये निवेश करेगी Hyundai
    बता दें कि दक्षिण कोरियाई की प्रमुख ऑटो कंपनी हुंडई (Hyundai) ने 2028 तक भारत में लगभग छह इलेक्ट्रिक वाहनों को चलाने के लिए लगभग 4,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है. हुंडई मोटर्स कंपनी अगले कुछ वर्षों में अपने मौजूदा रेंज के साथ-साथ अपने वैश्विक प्लेटफॉर्म ‘ई-जीएमपी’ (E-GMP) पर आधारित पूरी तरह से नए वाहनों के मॉडलों के मिश्रण को रोल आउट करने की योजना बना रही है.

    Tags: Auto News, MG motors

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर