• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • जल्द MG Motor भारत में ला रही है 10 लाख से कम की इलेक्ट्रिक कार, 50 मिनट में हो जाएगी चार्ज

जल्द MG Motor भारत में ला रही है 10 लाख से कम की इलेक्ट्रिक कार, 50 मिनट में हो जाएगी चार्ज

MG Motor भारत में ला रही है 10 लाख से कम की इलेक्ट्रिक कार, 50 मिनट में Charge

MG Motor भारत में ला रही है 10 लाख से कम की इलेक्ट्रिक कार, 50 मिनट में Charge

MG Motor भारतीय बाजार के लिए एक 'कॉस्ट इफेक्टिव ईवी' कार लाने पर विचार कर रही है. इस गाड़ी की कीमत 10 लाख रुपये से कम होगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. MG Motor भारतीय बाजार के लिए एक 'कॉस्ट इफेक्टिव ईवी' कार लाने पर विचार कर रही है. इस गाड़ी की कीमत 10 लाख रुपये से कम होगी. चीन की SAIC Motor के मालिकाना हक वाले ब्रिटिश ब्रैंड MG ने इस साल की शुरुआत में भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार MG ZS EV लॉन्च की थी. हालांकि, कंपनी पहले मार्केट डिमांड की समीक्षा करेगी, उसके बाद इस पर फैसला लेगी.

    5,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश का प्लान
    एमजी मोटर 5,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश के साथ देश में बैटरी असेंबली प्लांट लगाने पर काम कर रही है. इससे कंपनी को अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों की कीमत ज्यादा प्रतिस्पर्धी रखने में मदद मिलेगी. वहीं, ग्राहकों के घर/वर्कप्लेस और एमजी की डीलरशिप पर एसी और 50kW डीसी चार्जर इंस्टॉल करने के लिए कंपनी पहले ही eChrargeBays के साथ पार्टनरशिप कर चुकी है.

    ये भी पढ़ें: आ गई है Honda की पहली BS-VI इंजन वाली धांसू बाइक, बहुत ही किफायती है कीमत

    चार्जिंग स्टेशन की संख्या बढ़ाने पर फोकस
    चार्जिंग फेसिलिटी के साथ एमजी डीलरशिप फिलहाल पांच चुनिंदा शहरों- मुंबई, दिल्ली, अहमदाबाद, बेंगलुरु और हैदराबाद में उपलब्ध हैं. एमजी मोटर इंडिया अपने रोडराइड असिस्टेंस सर्विस के तहत चार्ज-ऑन-द-गो फेसिलिटी (यात्रा के दौरान रास्ते में चार्ज करने की सुविधा) देने के लिए चुनिंदा शहरों में प्रमुख मार्गों पर एसी फास्ट चार्जिंग स्टेशन भी स्थापित कर रही है.

    340 किलोमीटर तक चल सकेगी 
    जेडएस इलेक्ट्रिक एसयूवी में 143bhp पावर वाला इलेक्ट्रिक मोटर और 44.5kWh का लिक्विड-कूल्ड बैटरी पैक दिया गया है. कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 340 किलोमीटर तक चलेगी. 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में इसे 8.5 सेकंड का समय लगेगा.

    ये भी पढ़ें: लॉकडाउन के बीच शुरू हुई इस JEEP की ऑनलाइन बिक्री, मिलेगी ‘टच फ्री’ सुविधा

    50 मिनट में हो जाएगी चार्ज 
    एमजी जेडएस ईवी की बैटरी को 50kW DC फास्ट चार्जर से 50 मिनट में 80 पर्सेंट तक चार्ज किया जा सकता है. वहीं, 7.4kW AC होम चार्जर से इसे 6-8 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं. इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में तीन ड्राइविंग मोड और रिजेनरेटिव ब्रेकिंग के तीन लेवल दिए गए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज