Home /News /auto /

Paralympics में मेडल जीतने वाली भाविना पटेल को MG Motors गिफ्ट करेगी एसयूवी, जानिए सबकुछ

Paralympics में मेडल जीतने वाली भाविना पटेल को MG Motors गिफ्ट करेगी एसयूवी, जानिए सबकुछ

एमजी मोटर्स भावना पटेल को गिफ्ट करेगी कार.

एमजी मोटर्स भावना पटेल को गिफ्ट करेगी कार.

MG Motors ने आधिकारिक तौर पर यह घोषणा नहीं की है कि वह भाविना पटेल को उनके इस कीर्तिमान के बाद कौन सी कार उपहार में देगी. लेकिन कंपनी ने हाल ही में अपनी Astor एसयूवी लॉन्च की है. जिसके चलते उम्मीद की जा रही है कि, भावना का कंपनी यहीं कार उपहार में देंगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. एमजी मोटर ने घोषणा की है कि वह रविवार को टोक्यो पैरालिंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली भारतीय एथलीट भाविना पटेल को एक नई कार से सम्मानित करेगी. कंपनी के प्रेजिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव चाबा ने रविवार को इस बात की जानकारी दी है. चल रहे टोक्यो पैरालिंपिक में, भारत की पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल वीमेन सिंगल फाइनल – क्लास 4 में चीन की झोउ यिंग से 3-0 से हार गईं. भाविना पटेल पैरालंपिक मैडल जीतने वाली पहली भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी हैं, और पैरालंपिक कमेटी ऑफ इंडिया (PCI) की प्रमुख दीपा मलिक के बाद ऐसा करने वाली दूसरी महिला एथलीट है.

    एमजी मोटर ने आधिकारिक तौर पर यह घोषणा नहीं की है कि वह भाविना पटेल को उनके इस कीर्तिमान के बाद कौन सी कार उपहार में देगी. कार निर्माता जल्द ही भारतीय बाजारों के लिए अपनी नई पेशकश शुरू करने के लिए तैयार है. एमजी एस्टर एसयूवी, हेक्टर, हेक्टर प्लस, ग्लॉस्टर और ZS EV एसयूवी के बाद भारत में चीनी स्वामित्व वाली ब्रिटिश कार निर्माता की पांचवीं कार होगी.

    यह भी पढ़ें: 7999 रुपये की EMI पर घर लेकर आएं Toyota Urban Cruiser एसयूवी, जानिए सबकुछ

    केबिन इंटीरियर
    कंपनी ने अपने इस एसयूवी को तीन अलग अलग केबिन थीम के साथ मार्केट में उतार रही है, कंपनी ने अभी तक सिर्फ डुअल-टोन संगरिया रेड ट्रिम केबिन को ही इंट्रोड्यूस किया है. लेकिन सूत्रों के अनुसार कंपनी इस एसयूवी को अन्य थीम के साथ भी लॉन्च कर सकती है, जो कि इस एसयूवी के इंटीरियर केबिन को भव्य और आकर्षक लुक देंगे.

    MG Motors

    360-डिग्री कैमरा
    कंपनी अपने इस नई एसयूवी में 360-डिग्री कैमरा देगी, जो कि आपके ड्राइव को कम्फर्टेबल बनाने के साथ साथ इंड स्पॉट मॉनिटर की फंक्शनलिटी प्रदान करेगा, इससे आपको ट्रैफिक में रोड के 360 डिग्री व्यू मिलेगा.

    इनबिल्ट सर्विसेज
    कंपनी अपने इस एसयूवी में कई इंटरनेट सर्विस इनबिल्ट देने जा रही है. इसमें आपको Jio सावन, Park+, कोइनअर्थ से ब्लॉकचैन-प्रोटेक्टेड डिजिटल पासपोर्ट से लेकर जियो कनेक्शन, मैपमाईइंडिया जैसी कई अन्य सब्सक्रिप्शन सर्विसेज का ऑप्शन देगी.

    यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki New Price: मारुति सुजुकी ने अपनी सभी कारों के दाम बढ़ाए, जानिए कब लागू होगी नई कीमत

    आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) बेस्ड एसिस्टेंस
    नए एसयूवी में कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) बेस्ड पर्सनल एसिस्टेंस दिया जायेगा, ऑर्टिफिशियल इंटिजिजेंस के लिए रिलायंस जियो IT सिस्टम सपोर्ट देगा वही वॉइस एसिस्टेंस के लिए यूएस बेस्ड कंपनी स्टार डिज़ाइन द्वारा डेवेलप किया गया है. आई-स्मार्ट हब कंट्रोल्ड इंटरैक्टिव रोबोट ड्राइवर से वॉइस इंटरैक्ट कर सकता है. यह असिस्टेंस भावनाओ के नक़ल के साथ साथ हिंगलिश और इंडियन एक्सेंट को समझ सकता है.

    ऑटोनोमस लेवल2 ड्राइवर एसिस्टेंस
    यह टेक्नोलॉजी भले ही आपको ड्राइवरलेस ड्राइविंग की सुविधा न देता हो लेकिन आपको कई सेफ्टी फीचर्स प्रोवाइड कराता है, जिससे आपकी ड्राइविंग एकदम सेफ हो जाएगी. इस फीचर में आपको ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन डिपार्चर वार्निंग, रियर ड्राइव असिस्ट (RDA), लेन डिपार्चर प्रिवेंशन, इंटेलिजेंट हेडलैंप कंट्रोल (IHC), एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीपिंग असिस्ट, फॉरवर्ड कोलिजन वॉर्निंग के साथ साथ स्पीड असिस्ट सिस्टम जैसी खूबियां मिलेंगी.

    Tags: Auto, Auto News, Autofocus, MG Hector

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर