• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • MG MOTORS SUVS WILL BE AFFORDABLE THE COMPANY STARTED THIS WORK FOR IT KNOW EVERYTHING KANND

MG Motors की एसयूवी होंगी सस्ती, कंपनी ने इसके लिए शुरू किया ये काम, जानें सबकुछ

एमजी मोटर्स.

मॉरिज गैराज (एमजी मोटर) ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी कार MG ZS EV को बीते दिनों लॉन्च किया था. कंपनी ने इस कार को 20.88 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है. ये कार के 'Excite' वेरिएंट की कीमत है. जबकि 'Exclusive' वेरिएंट की कीमत 23,58,000 रुपये रखी गई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. एमजी मोटर इंडिया ने इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) की बैटरियों की रीसाइक्लिंग के लिए एटेरो से हाथ मिलाया है. एमजी मोटर ने शुक्रवार को बयान में कहा कि इस भागीदारी का मकसद वाहन कंपनियों की जेएस ईवी इकाइयों में इस्तेमाल होने वाली एलआई-आयन बैटरियों की मियाद खत्म होने के बाद उनका पुन: इस्तेमाल और रीसाइक्लिंग करना है. नोएडा की कंपनी एटेरो देश की प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक संपत्ति प्रबंधन कंपनी और स्वच्छ प्रौद्योगिकी प्रदाता है. यह बैटरी के अंतिम इस्तेमाल का प्रबंधन करती है.

    एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक राजीव छाबा ने कहा, ‘हम इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में अपने पारिस्थितिकी तंत्र का लगातार विस्तार कर रहे हैं. एटेरो के साथ भागीदारी से हमारे ग्राहकों को बैटरी की मियाद समाप्त होने के बाद उसके इस्तेमाल को लेकर अधिक भरोसा मिल सकेगा. इस कदम से एक जिम्मेदार रीसाइक्लिंग में मदद मिलेगी. साथ ही इससे जेएस ईवी प्रयोगकर्ताओं का कॉर्बन उत्सर्जन भी कम हो सकेगा.’ एमजी मोटर भारतीय बाजार में हेक्टर और ग्लॉस्टर जैसे वाहन बेचती है. इसके अलावा यह जेडएस ईवी की बिक्री भी करती है, जो शून्य से 100 किलोमीटर की रफ्तार 8.5 सेकेंड से कम में पकड़ सकता है.

    यह भी पढ़ें: Hyundai Aura के CNG वेरिएंट पर मिल रहे हैं 70 हजार रुपये के बेनिफिट, जानिए पूरा ऑफर

    MG Motors की ZS EV - मॉरिज गैराज (एमजी मोटर) ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी कार MG ZS EV को बीते दिनों लॉन्च किया था. कंपनी ने इस कार को 20.88 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है. ये कार के 'Excite' वेरिएंट की कीमत है. जबकि 'Exclusive' वेरिएंट की कीमत 23,58,000 रुपये रखी गई है. इसके अलावा एमजी उन ग्राहकों को एक लाख रुपये का डिस्काउंट भी दे रहा है, जिन्होंने जेडएस ईवी को पहले ही बुक करा लिया है. 17 जनवरी मध्यरात्रि तक कार बुक कराने वाले ग्राहकों को MG ZS EV का 'Excite' वेरिएंट 19.88 लाख और 'Exclusive' वेरिएंट 22.58 लाख रुपये के स्पेशल प्राइस पर मिलेगा.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: