लाइव टीवी

अंदर से Mercedes जैसी होगी MG की नई सिडान, Honda Civic को देगी टक्कर

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 8:47 PM IST
अंदर से Mercedes जैसी होगी MG की नई सिडान, Honda Civic को देगी टक्कर
एमजी की नई सिडान आरसी-6 पर होगी बेस्ड

एमजी (MG) की इस नई कार की खास बात है कि ये एक कूप, ऑफ-रोडर और सिडान का मिक्स्चर है. सिडान कार एमजी के शोरूम्स में मई 2021 तक पहुंचेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 8:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय कार बाजार में अपनी शानदार एसयूवी MG Hector के साथ एंट्री मारने वाली मॉरिज गैराज (एमजी मोटर) अब जल्द ही एक सिडान कार लॉन्च करने वाली है. 5 फरवरी से ग्रेटर नोएडा में शुरू हो रहे ऑटो एक्सपो 2020 में एमजी मोटर इस बड़ी सिडान कार को पेश करेगी. रिपोर्ट के मुताबिक, ये कार शंघाई ऑटोमोटिव की RC-6 सिडान पर बेस्ड हो सकती है. बताया जा रहा है कि ये सिडान कार एमजी के शोरूम्स में मई 2021 तक पहुंचेगी. जब ये कार मार्केट में लॉन्च होगी तब इसकी टक्कर Honda Civic, Accord और Skoda Superb जैसी लग्जरी गाड़ियों से होगी.

क्या है खासियत
ऑटोकार इंडिया की खबर के मुताबिक, एमजी (MG) की इस नई कार की खास बात है कि ये एक कूप, ऑफ-रोडर और सिडान का मिक्स्चर है. एमजी सिडान 3-बॉक्स लेआउट करती है. इसका रूफ कूप के जैसा है और इसकी ग्राउंड क्लियरेंस 180mm की है. कार का व्हील बेस 2800mm का है, जो कि प्रीमियम सिडान कार Skoda Superb से सिर्फ 41mm शॉर्ट है. साथ ही इस सिडान ग्रिल काफी बड़ा है और बोनेट फ्लैट है. इसके फॉग लैंप्स एसयूवी हेक्टर के जैसे हैं और स्टाइलिंग काफी नीट है.





मिल सकते हैं मर्सिडीज वाले फीचर्स
कार को प्रीमियम फील देने के लिए कंपनी इसमें इंस्ट्रूमेंट पैनल की जगह मर्सिडीज एस-क्लास (Mercedes S-Class) में मिलने वाला ट्विन स्क्रीन डिस्प्ले भी दे सकती है. एमजी सिडान का केबिन भी हाई क्वालिटी का होगा और इसमें कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी भी मिलेगी.



इंजन
कार में आपको डीजल और पेट्रोल दोनों ही इंजन ऑप्शंस दिए जाएंगे. इसका दमदार 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन. 143 हॉर्स पावर की ताकत देता है. ये इंजन एमजी हेक्टर में भी आता है. ऐसे ही डीजल इंजन भी हेक्टर वाला मिल सकता है.

इमेज सोर्स: autocarindia/motor beam

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2020, 6:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर