लाइव टीवी
Elec-widget

Hector के बाद लॉन्च हो रही MG की इलेक्ट्रिक कार ZS EV, इतने रुपए में कराएं बुक

News18Hindi
Updated: November 20, 2019, 2:03 PM IST
Hector के बाद लॉन्च हो रही MG की इलेक्ट्रिक कार ZS EV, इतने रुपए में कराएं बुक
एमजी मोटर की इलेक्ट्रिक कार जेडएस ईवी

इस कार की भारत में कड़ी टक्कर Hyundai की इलेक्ट्रिक SUV Kona से होगी. बताया जा रहा है कि इसी के चलते MG Motor India अपनी इलेक्ट्रिक कार का प्राइस 25 लाख रुपए से कम रख सकती है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2019, 2:03 PM IST
  • Share this:
एमजी (Morris Garages) मोटर इंडिया भारत में पहली इलेक्ट्रिक कार ZS EV को जल्द ही लॉन्च करने वाला है. MG ZS EV को भारत की राजधानी दिल्ली में एक इवेंट में पांच दिसंबर को पेश किया जाना है. एमजी मोटर इंडिया के प्रमुख राजीव चाबा ने ओवरड्राइव से बातचीत में कहा था कि कंपनी MG ZS EV को भारत में दिसंबर में लॉन्च करेगी. वहीं अब कंपनी ने इस कार की प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी है. आप 50 हजार रुपए में एमजी की जेडएस इलेक्ट्रिक एसयूवी को भारत में बुक करा सकते हैं.

खोला पब्लिक फास्ट चार्जिंग स्टेशन
इस इलेक्ट्रिक कार के लॉन्च से पहले ही कंपनी फास्ट चार्जिंग स्टेशंस के इन्फ्रास्ट्र्क्चर को बेहतर बनाने में जुटी है. एमजी ने गुरुग्राम में अपना पहला 50 किलोवाट डीसी फास्ट चार्जिंग स्टेशन (50 kW DC Fast Charging Station) भी शुरू कर दिया है. वहीं कंपनी जल्द ही दिल्ली-एनसीआर में दक्षिणी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली और नोएडा में भी तीन अन्य फास्ट चार्जिंग स्टेशन की शुरुआत करेगी. इसके अलावा मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद और अहमदाबाद में एमजी के शोरूम में छह अन्य सार्वजनिक फास्ट चार्जिंग स्टेशन भी बनाए जाएंगे



सबसे पहले भारत में होगी लॉन्च
इस कार की भारत में कड़ी टक्कर Hyundai की इलेक्ट्रिक SUV Kona से होगी. बताया जा रहा है कि इसी के चलते MG Motor India अपनी इलेक्ट्रिक कार का प्राइस 25 लाख रुपए से कम रख सकती है. कंपनी इसे करीब 22 लाख रुपए की रेंज में लॉन्च कर सकती है. जेडएस ईवी को पिछले साल नवंबर में Guangzhou Motor Show में डिस्प्ले किया गया था और इस कार को सबसे पहले भारत में ही लॉन्च किया जाएगा. इसके बाद इसे यूके, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, थाईलैंड और मिडिल ईस्ट में लॉन्च किया जाएगा.


Loading...

एक बार चार्ज में चलेगी 350KM
भारत में इस कार को ZS EV के नाम से पेश किया जाएगा, जब कि चीन में इसे eZS के नाम से बेचा जाता है. कंपनी का दावा है कि ZS EV दुनिया भर में बेची जाएगी और ये कार एक बार फुल चार्ज होने पर 350 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है. इसमें 52.5kWh lithium-ion battery मिल सकती है. इसे बिना डीसी फास्ट चार्जर के चार्ज करने पर आठ घंटे का समय लगेगा. इसके अलावा ये कार 0-50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार सिर्फ 2.8 सेकेंड में ही पकड़ सकती है. पावर के मामले में भी ये जबरदस्त होगी. उम्मीद की जा रही है कि ये 150hp की पावर देगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 2:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com