Home /News /auto /

सड़कों पर नजर आई MG की ये अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार, जानें इसकी खूबियां और कीमत

सड़कों पर नजर आई MG की ये अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार, जानें इसकी खूबियां और कीमत

2021 MG ZS EV प्रतीकात्मक फोटो (साभार:  MG)

2021 MG ZS EV प्रतीकात्मक फोटो (साभार: MG)

MG ZS Electric के फेसलिफ्ट वेरिएंट को लॉन्च करने जा रही है. हालांकि, कंपनी ने अब तक लॉन्च की डेट कन्फर्म नहीं की है. हाल ही में MG ZS EV फेसलिफ्ट मॉडल को गुजरात में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है.

नई दिल्ली. भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल का तेजी से विस्तार हो रहा है. इसी बीच ब्रिटिश ऑटोमेकर एमजी (MG) जेडएस इलेक्ट्रिक (ZS Electric) के फेसलिफ्ट वेरिएंट को लॉन्च करने जा रही है. हालांकि, कंपनी ने अब तक लॉन्च की डेट कन्फर्म नहीं की है. हाल ही में MG ZS EV फेसलिफ्ट मॉडल को गुजरात में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. ऑटो वेब साइट रश लेन ने इसकी पुष्टि की है.

स्पॉट की गई कार फेसलिफ्ट जेडएस ईवी पूरी तरह कवर थी. लेकिन अंदाजा लगाया जा सकता है कि जेडएस ईवी का कंपनी की डिजाइन लैंग्वेज और  इसके ग्लोबल वेरिएंट से मिलता-जुलता होगा. कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर में यूरोपीय बाजार में इसे लॉन्च किया था.

ये भी पढ़ें- Harrier, Nexon और Altroz के बाद Tata Motors लॉन्च करेगी इस SUV का डार्क एडिशन, जानें क्या होगा नया

स्पॉट की गई ईवी का लुक वर्तमान मॉडल के समान है, लेकिन इसमें लार्जर एयर डेम स्पेस के साथ नया डिज़ाइन किया गया फ्रंट बम्पर देखने को मिल सकता है. फेसलिफ्ट वेरिएंट में 17-इंच के मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स  सेट हैं और अन्य डिजाइन हाइलाइट्स के मौजूदा मॉडल के समान रहने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- सर्दियों में कार ड्राइव करते वक्त इन बातों का रखें ख्याल, कभी नहीं होगी परेशानी

MG ZS EV के फीचर्स
नए MG ZS EV में चार्जिंग पोर्ट पर फोर स्टेज के एलईडी इंडिकेटर देखने को मिलेंगे, जिससे कि आप चार्जिंग स्टेटस को देख सकते है. इसके अलावा इसमें शार्प हेड और टेल लैंप्स दिया गया है. इसमें ग्रिल को सेपरेट नहीं लगाया गया है. इसके अलावा बैक पैनल और अलॉय व्हील में भी कुछ अपडेट किया गया है. इस ईवी में टाइप 2 चार्जिंग और सीसीएस चार्जर दिया गया है, यह चार्जर फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है.

ये भी पढ़ें- जानें Yezdi Adventure और Royal Enfield Himalayan में से कौन है बेहतर, दोनों में मिला ये बड़ा अंतर

अपडेटेड कार इंटीरियर
इस अपडेटेड व्हीकल के इंटीरियर को कंपनी ने कुछ नए फीचर्स से सजाया है, इस में 10.1 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, यह इंफोटेनमेंट सिस्टम MG के नए iSMART पर बेस्ड है. इसके अलावा रिमोट कंट्रोल फंक्शनलिटी और कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स को भी जोड़ा गया है, इसके अलावा इसमें वायरलेस चार्जिंग की भी सुविधा दी गयी है.

Tags: Car Bike News, Electric Car, MG Hector, MG motors

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर