• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • MG ZS इलेक्ट्रिक व्हीकल की प्रीबुकिंग ने बनाया रिकॉर्ड, तारीख से पहले होगी लॉन्च

MG ZS इलेक्ट्रिक व्हीकल की प्रीबुकिंग ने बनाया रिकॉर्ड, तारीख से पहले होगी लॉन्च

MG ZS EV सिंगल चार्जिंग में 340 Km की दूरी तय कर सकती है.

MG ZS EV सिंगल चार्जिंग में 340 Km की दूरी तय कर सकती है.

एम जी मोटर्स (MG Motors) की इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS EV (Electric SUV ZS EV) को शुरुआत में पांच शहरों दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, बैंगलुरू और हैदराबाद में बेचा जाएगा इसके बाद दूसरे शहरों में इसका विस्तार किया जाएगा.

  • Share this:
    एम जी मोटर्स (MG Motors) की इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS EV (Electric SUV ZS EV) को एक महीने के भीतर ही 2100 प्री-ऑर्डर मिल चुके हैं. इसकी प्री-बुकिंग 22 दिसंबर को शुरू हुई थी और 17 जनवरी तक चली. एमजी ने कहा कि ZS EV की बुकिंग महिंद्रा, टाटा मोटर्स और हुंडई की अप्रैल से दिसंबर 2019 में होने वाली मिलीजुली सेल से भी ज्यादा रही. बता दें कि इनकी कुल सेल 1554 यूनिट हुई थी. कार की शानदार कामयाबी को देखते हुए कंपनी ने इसके लॉन्च को थोड़ा पहले कर दिया है. पहले इसका लॉन्च 27 जनवरी को होना था जो कि खिसकाकर 23 जनवरी कर दिया गया है. उम्मीद की जा रही है कि इस कार की कीमत 20 लाख रुपये होगी.





    कार को शुरुआत में पांच शहरों दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, बैंगलुरू और हैदराबाद में बेचा जाएगा इसके बाद दूसरे शहरों में इसका विस्तार किया जाएगा. बता दें कि कार को इंडिया में कम्प्लीटली नॉक्ड डाउन मॉडल के तहत बेचा जाएगा. जिसका अर्थ है कि कार के अलग-अलग पार्ट्स को इंडिया में एक साथ भेजा जाएगा इसके बाद कार को भारत में असेंबल किया जाएगा. बता दें कि कार की एसेंबलिंग गुजरात के हलोल में की जाएगी. कंपनी ने देश के 10 बड़े शहरों गुरुग्राम, पश्चिमी दिल्ली, लाजपत नगर, नोएडा, मुंबई, मुंबई वेस्ट, थाणे, बैंगलुरू, ओआरआर, बैंगलुरू इलेक्ट्रॉनिक सिटी, हैदराबाद और अहमदाबाद में डीसी चार्जर भी लगा दिया है.

    पावर और स्पेशिफिकेशन-
    पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में MG ZS EV में इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है जो कि 141 Bhp की पावर और 353 Nm टॉर्क जेनरेट करता है, जिसे 44.5 kWh बैटरी से पावर मिलती है. रेंज की बात की जाए तो MG ZS EV सिंगल चार्जिंग में 340 Km की दूरी तय कर सकती है. वहीं स्पीड की बात की जाए तो यह इलेक्ट्रिक कार महज 8 सेकेंड में 0 से 100 km प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है.





    सेफ्टी फीचर्स-
    कार में छह एयरबैग्स, ईएसपी, एबीएस के साथ ईबीडी, हिल स्टार्ट, डीसेंट कंट्रोल, TPMS पेडेस्टेरियन वार्निंग सिस्टम, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंटिंग प्वाइंट्स, सीटबेल्ट प्रीटेंशनर्स और रिअर फॉग लैंप्स जैसे फीचर होंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज