लाइव टीवी

भारत में सिर्फ 24 लोग ही खरीद पाएंगे ये खास कार, 42.40 लाख रुपए है कीमत

News18Hindi
Updated: October 30, 2019, 6:07 PM IST
भारत में सिर्फ 24 लोग ही खरीद पाएंगे ये खास कार, 42.40 लाख रुपए है कीमत
मिनी कंट्रीमैन ब्लैक एडिशन

नई लग्जरी कॉम्पैक्ट एसयूवी Mini Countryman Black Edition को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. कंपनी ने कार में कई कॉम्समैटिक अपग्रेड्स किए हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2019, 6:07 PM IST
  • Share this:
भारत में फेस्टिव सीजन को जारी रखते हुए MINI India ने कंट्रीमैन (Countryman) का नया लिमिटेड-एडिशन पेश किया है. नई Mini Countryman Black Edition की एक्स-शोरूम कीमत कंपनी ने 42.40 लाख रुपये रखी है. दिलचस्प बात ये है कि कंपनी ने इस लिमिटेड एडिशन की सिर्फ 24 गाड़ियां ही बनाईं हैं. जिसका मतलब ये है कि भारत में इस कार के ब्लैक एडिशन को सिर्फ 24 लोग ही खरीद पाएंगे.

बदला कार का लुक
कंट्रीमैन ब्लैक एडिशन कूपर एस (Cooper S) जॉन कूपर वर्क्स (JCW) से इंस्पायर्ड वेरिएंट है और स्टैंडर्ड मॉडल से इसकी कीमत करीब एक लाख रुपये ज्यादा है. इस कार में कंपनी ने कई कॉम्समैटिक अपग्रेड्स किए हैं. इसके एक्सटिरियर की बात करें तो इसमें नया ब्लैक ग्रिल, JCW कार्बन फाइबर फिनिश्ड ORVMs, हेडलाइट और टेललाइट के लिए पिआनो ब्लैक ट्रिम मिल रहे हैं. साथ ही कार के टेलगेट पर भी पिआनो black Countryman moniker दिया गया है. इसके अलावा कंट्रीमैन ब्लैक के बोनेट स्ट्रिप्स और रूफ रेल्स भी ब्लैक कलर के दिए गए हैं. इस लग्जरी कॉम्पैक्ट SUV में 18- इंच के JCW अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. ये कार फ्लैट टायर्स पर दौड़ेगी.



इंटिरियर में हुए बदलाव
कार के इंटिरियर में भी कई अपडेट किए गए हैं. केबिन में आपको हेड-अप डिस्प्ले, मिनी वायर्ड पैकेज, इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स सीट्स, पैनोरेमिक ग्लास रूफ और Harman and Kardon का साउंड सिस्टम मिल रहा है. ब्लैक एडिशन के केबिन को JCW स्टियरिंग व्हील और इंटिरियर ट्रिम के साथ ऑल-ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है. ये एक स्पोर्टियर वर्जन है, इसके चलते इस मॉडल में पैकेज के तहत JCW aero kit, ऑटोमैटिक टेलगेट एक्सेस, सीट्स के लिए मेमोरी फंक्शन दिए गए हैं.



इंजन
Mini Countryman Black Edition में 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन मिलता है, जो कि 189hp की पावर और 280Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस कार में पैडल शिफ्टर के साथ 8-speed ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है. ये कार 0-100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार 7.5 सेकेंड में पकड़ सकती है.

Hyundai, KIA, MG मोटर ने एक दिन में की 15,000 गाड़ियों की डिलीवरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 1:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...