'मोबाइल गैराज सर्विस वैन' घर आकर ठीक करेगी आपकी कार, ऐसे बुक करें शिकायत

मोबाइल कार सेवा सुविधा
मोबाइल कार सेवा सुविधा

Doorstep Car Servicing : अब घर बैठे ही आपकी कार की सर्विसिंग हो सकती है. IOCL देश में मोबाइल कार सेवा सुविधा शुरू करने जा रही है. इस सर्विस का नाम 'मोबाइल गैराज सर्विस वैन' रखा गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2020, 2:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने देश में मोबाइल कार सेवा सुविधा (Mobile Car Service Facility) शुरू करने के लिए दिल्ली स्थित कंपनी होम मैकेनिक (Home Mechanic) से हाथ मिलाया है. 'होम-मैकेनिक आईएनडी' (Home Mechanic IND) नामक इस डोरस्टेप सेवा को शुरुआती तौर पर राजधानी दिल्ली में शुरू किया गया है. दोनों कंपनी मुंबई समेत देशभर के अन्य शहरों में भी इस सेवा का विस्तार करने पर विचार कर रही है. इसे 'मोबाइल गैराज सर्विस वैन' का भी नाम दिया गया है.

दिल्ली में अभी यहां मौजूद सर्विस
यानि 'मोबाइल गैराज सर्विस वैन' घर-घर जाकर ग्राहकों की शिकायतों पर उनकी कारों को ठीक करने का काम करेगी. सर्विस वैन में कार को ठीक करने वाले मुख्य टूल्स जिसमें पावर जनरेटर, एयर कंप्रेशर, ऑयल डिस्पेंसर, वेस्ट ऑयल कलेक्टर, वैक्यूम क्लिनर और गाड़ी धोने के टूल्स समेत अन्य कई जरूरी टूल्स होंगे. इस तरह की पहली मोबाइल वैन सर्विस दिल्ली में पंचशील एन्क्लेव में इंडियन ऑयल पंप पर उपलब्ध है.

ऐसे करें अपॉइंमेंट बुक
कंपनी का कहना है कि इस सर्विस में ग्राहकों के घर-घर जाकर 300 से अधिक प्रकार की कार सेवाएं प्रदान कराई जाएंगी. इसके लिए ग्राहकों को कंपनी की वेबसाइट होम मैकेनिक डॉट इन और व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर 985 986 4141 से अपॉइंटमेंट बुक कराना होगा. साथ ही ग्राहकों को अपनी कार से संबंधित आवश्यक जानकारी मोबाइल नंबर के साथ देनी होगी. अपॉइंटमेंट बुक होने के बाद तीन-सदस्यीय मैकेनिक की एक टीम ग्राहक के घर पहुंचेगी. यह सेवा सातों दिन सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक चालू रहेगी.



यह भी पढ़ें: सरकार ने मोटर vehicle एक्ट में किया बदलाव, आप पर होगा ये असर

ग्राहकों से अच्छे फीडबैक की उम्मीद
होम-मैकेनिक के सीईओ कुणाल आर के मुताबिक, इंडियन ऑयल के साथ साझेदारी से उनकी कंपनी की क्षमता मजबूत होगी और ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों तक पहुंच बढ़ेगी. बता दें कि इंडियन ऑयल के देशभर में 30 हजार से अधिक ईंधन पंप हैं. कोरोनावायरस के डर को देखते हुए लोगों के लिए यह सुविधा अहम साबित हो सकती है. वहीं, कंपनी को भी ग्राहकों से इसके अच्छे फीडबैक की उम्मीद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज