Home /News /auto /

most affordable diesel cars in india hyundai grand i10 nios hyundai aura hyundai i20 tata altroz mbh

ये हैं सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली 5 सस्ती डीजल कारें, Altroz, i20 समेत देखें पूरी लिस्ट

अल्ट्रोज़ प्रीमियम हैचबैक सबसे सस्ती डीजल कार है.

अल्ट्रोज़ प्रीमियम हैचबैक सबसे सस्ती डीजल कार है.

Top 5 Most Affordable Diesel Cars: डीजल कारों की अच्छी बात यह है कि इनमें ज्यादा माइलेज के साथ-साथ बेहतर पावर भी मिल जाती है. यहां आपको देश में मिलने वाली 5 सबसे सस्ती डीजल कारों के बारे में बता रहे हैं.

देश के कई राज्यों में डीजल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा है, बावजूद इसके कई ऐसे ग्राहक हैं जो डीजल कारों को पसंद करते हैं. डीजल कारों की अच्छी बात यह है कि इनमें ज्यादा माइलेज के साथ-साथ बेहतर पावर भी मिल जाती है. यहां आपको देश में मिलने वाली 5 सबसे सस्ती डीजल कारों के बारे में बता रहे हैं.

Tata Altroz

अल्ट्रोज़ प्रीमियम हैचबैक सबसे सस्ती डीजल कार है. इसकी शुरुआती कीमत 7.42 लाख है. Altroz ​​में 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर डीजल इंजन है जो 90hp और 200Nm के लिए अच्छा है. यह केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स विकल्प के साथ हो सकता है और इसमें एआरएआई का दावा किया गया है कि यह 25.11kpl का माइलेज देता है.

Photos में देखिए नई Nexon EV Max की खूबसूरती, लग्जरी फीचर्स से लैस है ये SUV

HYUNDAI GRAND i10 NIOS

ग्रैंड आई10 निओस सबसे सस्ती डीजल कार के मामले में दूसरे नंबर पर आती है. Hyundai इसे केवल बेहतर सुसज्जित मिड-स्पेक Sportz ट्रिम में पेश करती है. Nios में 75hp की पावर का 1.2-लीटर डीजल इंजन मिलता है. यह 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है. इसकी शुरुआती कीमत 7.22 लाख रुपये है.

Hyundai Aura

Nios की तरह Aura सेडान में वही 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर डीजल इंजन मिलता है, जो 75hp की पावर और 190Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसे या तो 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड एएमटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ रखा जा सकता है. इसमें 25.40kpl का माइलेज मिलता है. ऑरा का डीजल इंजन काफी रिफाइंड है. इसकी शुरुआती कीमत 8.6 लाख रुपये है.

Hyundai i20

Hyundai i20 इस सूची में दूसरी प्रीमियम हैचबैक है और यह 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर डीजल इंजन के साथ आती है, जो 100hp की पावर और 240Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है. Hyundai और Kia के कई अन्य मॉडलों में भी यही इंजन देखने को मिलता है. I20 में यह इंजन केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है. इसकी डीजन वेरिएंट की शुरुआती कीमत 9.20 लाख रुपये है.

5 लाख के बजट में खरीद सकते हैं ये 5 कार, बेहतर माइलेज के साथ मिलेंगे अच्छे फीचर्स

Honda Amaze

Honda Amaze 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है, जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़े जाने पर 100hp की पावर और 200Nm की पीक टॉर्क जनरेट करती है. हालांकि, इसका ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आउटपुट 80hp और 160Nm तक गिर जाता है. अमेज इस सेगमेंट में एकमात्र मॉडल है जो यूनिक सीवीटी ऑटोमैटिक और डीजल पावरट्रेन कॉम्बीनेशन के साथ आती है. इसकी शुरुआती कीमत 8.78 लाख रुपये है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Honda, Hyundai, Tata Motors

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर