• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Royal Enfield की टक्कर में Harley Davidson ला रही नई बाइक, जानें कीमत

Royal Enfield की टक्कर में Harley Davidson ला रही नई बाइक, जानें कीमत

हार्ले की नई बाइक (इमेज सोर्स: ट्विटर)

हार्ले की नई बाइक (इमेज सोर्स: ट्विटर)

भारत में हार्ले-डेविडसन की सबसे सस्ती बाइक Street 750 है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत करीब 5.34 लाख रुपए है. वहीं, HD350 अगर लॉन्च होती है, तो जाहिर सी बात है इसकी कीमत स्ट्रीट 750 से काफी कम होगी.

  • Share this:
    रॉयल एनफील्ड की बाइक्स के लिए देश में कॉम्पटीशन बढ़ता जा रहा है. एक तरफ जहां पहले ही कंपनी को जावा और बेनेली कड़ी टक्कर दे रही हैं, वहीं अब दमदार क्रूज बाइक्स बनाने वाली कंपनी हार्ले-डेविडसन भी रॉयल एनफील्ड की टक्कर में अपनी छोटे इंजन वाली बाइक लॉन्च करने की तैयारी में है. ये बाइक भारत में 2021 में लॉन्च हो सकती है. हार्ले ने जून में घोषणा की थी कि वो अपनी 338cc इंजन वाली सबसे किफायती और छोटी बाइक को जल्द लॉन्च करेगी. फाइनेंशियल एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, हार्ले की इस बाइक का प्रोडक्शन जल्द शुरू होने वाला है.

    बेनेली करेगी हार्ले की मदद
    कंपनी ने अपनी इस कम सीसी वाली बाइक के प्रोडक्शन के लिए चीन की Qianjang Motorcycle से हाथ मिलाया है और दोनों ही कंपनियों ने पब्लिकली नया डिजाइन भी साइन किया है. बताया जा रहा है कि इस बाइक को कंपनी ने HD350 नाम दिया है. बता दें कि Qianjang चीन में बेनेली मोटरसाइकिल्स का भी मैन्युफैक्चरर है. ऐसे में इस बात की भी काफी संभावना है कि हार्ले की इस बाइक में बेनेली की बाइक्स से काफी कुछ लिया जाए.

    इस बाइक जैसा है डिजाइन
    ये भी बताया जा रहा है कि Benelli 320S को 350S के साथ रिप्लेस किया जाएगा और हार्ले अपनी छोटी बाइक में इसका इंजन शेयर कर सकती है. एचडी350 का जो स्केच सामने आया है, उसमें भी ये बाइक डिजाइन के मामले में काफी कुछ Benelli 320S से मेल खाती नजर आती है.

    कीमत
    इस समय भारत में हार्ले-डेविडसन की सबसे सस्ती बाइक Street 750 है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत करीब 5.34 लाख रुपए है. वहीं, HD350 अगर लॉन्च होती है, तो जाहिर सी बात है इसकी कीमत स्ट्रीट 750 से काफी कम होगी. उम्मीद की जा रही है कि हार्ले इस बाइक का प्राइस 3 लाख से 3.5 लाख रुपए के बीच रखेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज