Home /News /auto /

moto morini range motorcycles in india tourer scrambler best bikes royal enfield mbh

इटली की कंपनी इंडिया में लॉन्च करेगी कई बाइक्स, Royal Enfield को देगी टक्कर

ब्रांड को यूरोपीय बाजार में अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. (फोटो साभार: 
Moto Morini)

ब्रांड को यूरोपीय बाजार में अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. (फोटो साभार: Moto Morini)

ये मोटरसाइकिल भारतीय बाजार में प्रीमियम 650cc कैटेगरी में आती हैं. मोटो मोरिनी मोटरसाइकिलों अपने स्टाइलिश डिजाइन, अट्रैक्टिव लुक और मजबूती के लिए जानी जाती हैं.

नई दिल्ली. इटली की पॉपुलर मोटरसाइकिल कंपनी मोटो मोरिनी (Moto Morini) ने गुरुवार को कई नए बाइक्स के साथ भारतीय बाजार में फिर से प्रवेश करने की घोषणा की. मोटरसाइकिल ब्रांड की प्रॉडक्ट सीरीज में टूरर, एडवेंचर टूरर, रेट्रो स्ट्रीट और स्क्रैम्बल बाइक शामिल हैं. भारत में लॉन्च के लिए जिन मॉडलों की पुष्टि की गई है उनमें एक्स-केप 650, एक्स-केप 650एक्स, सीइमेमेज़ो 650 रेट्रो स्ट्रीट और सीमेमेज़ो 650 स्क्रैम्बलर शामिल हैं.

ये मोटरसाइकिल भारतीय बाजार में प्रीमियम 650cc कैटेगरी में आती हैं. भारत में कंपनी का बिजनेस संभाल रही आदिश्वर ऑटो राइड इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर विकास झाबख ने कहा कि मोटो मोरिनी मोटरसाइकिलों अपने स्टाइलिश डिजाइन, अट्रैक्टिव लुक और मजबूती के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने कहा कि ब्रांड को यूरोपीय बाजार में अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. हमारा लक्ष्य भारत में ब्रांड को मजबूत करना है.

ये भी पढ़ें-  10 लाख रुपये से कम में आती हैं ये 7-सीटर कार, स्पेस और फीचर्स भी हैं जबरदस्त

बाइक में मिलेगा पावरफुल इंजन
मोटरसाइकिलों के बारे में बात करें तो एक्स-केप 650 टूरर और एडवेंचर टूरर स्टाइल में आती हैं. एक्स-केप 650 सीरीज मोटरसाइकिल बॉश ईएफआई के साथ 649 सीसी, इन-लाइन ट्विन-सिलेंडर, फोर-स्ट्रोक, आठ-वाल्व, लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ आती हैं. यह इंजन 8,250 आरपीएम पर 60 एचपी की पावर और 7,000 आरपीएम पर 54 एनएम का टार्क पैदा करता है.

रेट्रो डिजाइन में आती हैं बाइक
Seiemmezzo 650 रेंज एक रेट्रो स्ट्रीट वर्जन और एक स्क्रैम्बलर स्टाइल में आती है. ये मोटरसाइकिलें बॉश ईएफआई के साथ 649 सीसी, इन-लाइन ट्विन-सिलेंडर, फोर-स्ट्रोक, आठ-वाल्व, लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ आती हैं. यह इंजन 8,250 आरपीएम पर 55 एचपी की पावर और 7,000 आरपीएम पर 54 एनएम की टॉर्क पैदा करती है.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ आने वाली 5 सबसे सस्ती SUV, कीमत सिर्फ 7.99 लाख रुपये से शुरू

कुछ दिन पहले की थी भारत में एंट्री की घोषणा
इससे पहले कंपनी ने घोषणा की है कि उसने भारतीय बाजार के लिए आदिश्वर ऑटो राइड इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (AARI) के साथ हाथ मिलाया है. यह भी कहा कि उसकी देश में चार उत्पाद लॉन्च करने की योजना है. कंपनी की मोटरसाइकिलों को इटली में डिजाइन और विकसित किया गया है और उन्हें AARI के सहयोग से भारत में लॉन्च किया जाएगा. कंपनी की स्थापना 1937 में Alfonso Morini ने की थी. कंपनी ने अब तक कई रेसिंग बाइक बनाई हैं. 50 और 60 के दशक के दौरान हल्के, तेज रेसिंग बाइक बनाने के लिए जानी जाती थी.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Bike news, Car Bike News, Royal Enfield

अगली ख़बर