लाइव टीवी

इस शख्स ने सिक्कों में खरीदी 83,000 की Honda Activa 125, गिनने में लगे 3 घंटे

News18Hindi
Updated: October 28, 2019, 2:17 PM IST
इस शख्स ने सिक्कों में खरीदी 83,000 की Honda Activa 125, गिनने में लगे 3 घंटे
होंडा एक्टिवा 125

उनका स्कूटर खरीदने का अंदाज जरूर दूसरों से अलग है. लेकिन इससे डीलरशिप को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा है. डीलरशिप को सिक्कों की गिनती करने में तीन घंटे का समय लगा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2019, 2:17 PM IST
  • Share this:
दीवाली के मौके पर बहुत से लोग नई गाड़ी या बाइक खरीदते हैं, लेकिन ऐसे लोग कम ही होते हैं, जो कि अपनी बाइक या स्कूटर की पेमेंट सिक्कों में करते हैं. मध्यप्रदेश के सतना जिले के रहने वाले राकेश गुप्ता ने दीवाली के मौके पर नई होंडा एक्टिवा 125 (Honda Activa 125) खरीदी है और उन्होंने इसकी पूरी पेमेंट सिक्कों में की है. राकेश ने सतना के पन्ना में स्थित कृष्णा होंडा डीलरशिप से एक्टिवा खरीदी है और उसकी पेमेंट ज्यादातर 5 और 10 के सिक्कों में की है.

ये भी पढ़ें: Hyundai, KIA, MG मोटर ने एक दिन में की 15,000 गाड़ियों की डिलीवरी

डीलरशिप को हुई परेशानी

उनका स्कूटर खरीदने का अंदाज जरूर दूसरों से अलग है. लेकिन इससे डीलरशिप को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा है. डीलरशिप को सिक्कों की गिनती करने में तीन घंटे का समय लगा है. राकेश ने Honda Activa 125 का टॉप वेरिएंट खरीदा है, जिसकी मध्यप्रदेश के सतना में ऑन रोड कीमत करीब 83 हजार रुपए है. होंडा मोटरसाइकिल्स एंड स्कूटर इंडिया ने हाल ही में नई एक्टिवा 125 लॉन्च की थी.

ये भी पढ़ें: दिवाली पर खरीदें ये बाइक्स, 50 हज़ार से कम है कीमत

नई बीएस6 एक्टिवा 125 

ये एक्टिवा BSVI कम्पलाइंट के साथ लॉन्च की गई है और कंपनी ने इसके स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत 67,490 रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी है, जब कि इसके टॉप एंड डिस्क वेरिएंट का प्राइस 74,490 रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. नई बीएस6 वाली एक्टिवा में ज्यादा कुछ नहीं बदला गया है. लेकिन इसमें कुछ खास फीचर्स दिए गए हैं. इसमें रिस्टाइल्ड एलईडी पोजिशनिंग हेडलैंप, फ्रंट क्रोम चेस्ट और टेललाइट में एक्टिवा 125 लोगो दिया गया है. यह फ्यूल इंजेक्शन से लैस है और इसमें स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम है. कंपनी का दावा है कि फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम की वजह से इंजन ज्यादा स्मूथ होगा और माइलेज भी बेहतर होगा. इसके अलावा इसमें ऐसी डिवाइस लगी है जो कि साइड स्टैंड लगा होने पर बाइक को स्टार्ट नहीं होने देगा. इसमें एक एक्सटर्नल फ्यूल फिलर भी होगा और पासिंग स्विच के साथ फ्रंट ग्लोव बॉक्स भी जोड़ा गया है.
Loading...

ये भी पढ़ें: Tricity 300- यामाहा का तीन पहियों वाला स्कूटर, जल्द होने वाला है लॉन्च

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2019, 2:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...