लाइव टीवी

धोनी ने खरीदी भारतीय सेना की ये खास कार, जानें क्या है इसकी खासियत

News18Hindi
Updated: October 23, 2019, 1:09 PM IST
धोनी ने खरीदी भारतीय सेना की ये खास कार, जानें क्या है इसकी खासियत
धोनी की निसान जोंगा

धोनी के पास आज जोंगा समेत कई खास गाड़ियां हैं. उन्होंने कुछ समय पहले ही Jeep Grand Cherokee Trackhawk खरीदी थी. जिसकी कीमत करीब 1.5 करोड़ रुपए है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2019, 1:09 PM IST
  • Share this:
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर अपने बेहतरीन कार कलेक्शन को लेकर चर्चा में हैं. धोनी को एक मोडिफाइड निसान जोंगा (Nissan Jonga) ड्राइव करते स्पॉट किया गया है. धोनी अपने होमटाउन रांची में जेएससीए स्टेडियम में जोंगा ड्राइव कर पहुंचे थे. इसी मौदान पर टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच सिरीज का तीसरा और आखिरी मैच भी खेला गया है. गाड़ियों और बाइकों को लेकर धोनी की दिवानगी के बारे में सब जानते हैं. उनकी हर एक गाड़ी किसी म किसी मायने में उनके लिए बेहद खास होती है. भारतीय सेना की ये पुरानी एसयूवी जोंगा भी उनके गैराज के लिए काफी स्पेशल है. आइए जानते हैं, क्या है इस कार में ऐसा खास है, जो इसे बनाता है औरों से अलग...

ये है खासियत
जिस Nissan Jonga को ड्राइव कर धोनी स्टेडियम पहुंचे थे, वो कभी भारतीय सेना द्वारा इस्तेमाल की जाती थी. इस एसयूवी का पूरा नाम Nissan Jonga 1 Ton है और सेना ने इसकी सुविधाएं कई साल तक उठाईं हैं. जब सेना द्वारा इस गाड़ी की सर्विस लेना बंद किया गया, तब जोंगा के मॉडल्स को नए सिरे से तैयार किया गया. धोनी के पास भी ऐसी ही एक मोडिफाइड जोंगा कार है. कार को ब्राइट ग्रीन कलर से पेंट किया गया है और धोनी की जरूरतों के हिसाब से इसे मॉडिफाइ किया गया है.



इसे देख पाना है दुर्लभ
ये कार खासतौर पर सेना के लिए ही थी. ऐसे में इसे किसी प्राइवेट बायर के पास देख पाना मुश्किल है. बता दें कि मारुति सुजुकी जिप्सी भी सेना द्वारा इस्तेमाल की जाती है. लेकिन फिर भी कई प्राइवेट बायर्स के पास इसे आसानी से देखा जा सकता है. निसान ने भारतीय सेना के लिए इस कार का प्रोडक्शन जबलपुर ऑर्डिनेंस एंड गनकैरेज असेम्बली में किया था. ये कार कठिन रास्तों और परिस्थितियों पर चलने के हिसाब से डिजाइन की गई थी.


Loading...

ये है धोनी का कलेक्शन
धोनी के पास आज जोंगा समेत कई खास गाड़ियां हैं. उन्होंने कुछ समय पहले ही Jeep Grand Cherokee Trackhawk खरीदी थी. जिसकी कीमत करीब 1.5 करोड़ रुपए है. उनके कार कलेक्शन की बात की जाए तो जीप की इस पावरफुल एसयूवी समेत उनके पास Hummer H2, GMC Sierra, Mahindra Scorpio और Mitsubishi Pajero भी है. इसके अलावा उनके पास Hellcat X132, Kawasaki H2, Kawasaki Ninja ZX14R और Yamaha YZF600 Thundercat जैसी सुपरबाइक्स भी हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 1:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...