Home /News /auto /

MS Dhoni ने नीलामी में खरीदी विंटेज लैंड रोवर-3, जानें क्या हैं इस कार की खासियतें

MS Dhoni ने नीलामी में खरीदी विंटेज लैंड रोवर-3, जानें क्या हैं इस कार की खासियतें

धोनी के पास विंटेज और स्पोर्ट्स कार का कलेक्शन हैं

धोनी के पास विंटेज और स्पोर्ट्स कार का कलेक्शन हैं

इस कार को 19 दिसंबर को विंटेज और क्लासिक कारों की ऑनलाइन नीलामी में खरीदा गया था, जिसका आयोजन बिग बॉय टॉयज ने किया था. कंपनी के अनुसार, नीलामी में पूरे भारत से कई मशहूर हस्तियों ने भाग लिया था.

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का कार-बाइक के लिए उनका प्यार किसी से छिपा नहीं है. वे हमेशा लग्जरी कार और महंगी बाइक के लिए चर्चा में रहते हैं. अब, पूर्व क्रिकेटर ने धोनी ने अपने लिए एक क्लासिक लैंड रोवर 3 (classic Land Rover 3) खरीदी है.

इस कार को 19 दिसंबर को विंटेज और क्लासिक कारों की ऑनलाइन नीलामी में खरीदा गया था, जिसका आयोजन बिग बॉय टॉयज ने किया था. कंपनी के अनुसार, नीलामी में पूरे भारत से कई मशहूर हस्तियों ने भाग लिया था. बिग बॉय टॉयज़ ने इस नीलामी में 19 विंटेज कार उतारी थीं. जिसमें रोल्स रॉयस, कैडिलैक, ब्यूक, शेवरलेट, लैंड रोवर, ऑस्टिन, मर्सिडीज-बेंज और अन्य की कारें शामिल थीं. ये प्रसिद्ध विंटेज कारें पूरे देश से कलेक्ट की गई थीं.

ये भी पढ़ें- देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक इसी हफ्ते होगी लॉन्च, बुलेट को देगी टक्कर, जानें कीमत

1 रुपए से शुरू हुई थी नीलामी
इस कार के लिए नीलामी 1 रुपये से शुरू हुई और 25 लाख रुपये तक चली. नीलामी में ग्राहकों के एक नए समूह की भागीदारी देखी गई, जो यह नहीं जानते थे कि विंटेज कारों को कहां से खरीदना है और अधिकांश पहली बार विंटेज कार खरीदार थे. नीलामी में कुछ हस्तियों ने भी भाग लिया. इस निलामी में कुल स्टॉक के 50% की बिक्री हुई.

धोनी ने अपने फार्महाउस पर बनाया है शोरूम
महेंद्र सिंह धोनी ने अपने फॉर्महाउस पर लग्जरी कारों के लिए स्पेशल शोरूम बनाया है. जो उनके कार और बाइक के कलैक्शन को धूल और पानी से बचता है. इस बात को जानकर आप खुद ही सोच सकते हैं कि, धोनी को अपने कारों के कलैक्शन से कितना लगाव है.

ये भी पढ़ें-Rolls-Royce पेश करेगी दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत और फीचर्स जानकर हो जाएंगे दंग

धोनी के पास हैं विंटेज और स्पोर्ट्स कार का कलेक्शन
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार माही कई लग्जरी कारों के मालिक हैं जिसमें टॉप पर है Porche 911 जिसकी कीमत 2.50 करोड़ रुपये है. इसके साथ धोनी के पास Ferrari 599 GTO है जिसकी कीमत 1.39 करोड़ रुपये है. इसके अलावा 2020 में उन्होंने Pontiac Firebird Trans Am कार की खरीदारी की जिसकी कीमत 68 लाख रुपये है. इसके साथ ही वे Hummer H2 के भी मालिक हैं जिसकी कीमत 72 लाख रुपये है. इन कारों के अलावा धोनी के गैराज में निसान जोंगा, जीप ग्रैंड चेरोकी ट्रैकहॉक, लैंड रोवर फ्रीलैंडर 2, ऑडी क्यू7 जैसी और कई लग्जरी कारें भी मौजूद हैं.

Tags: Auto News, Car Bike News, Jaguar Land Rover, Ms dhoni

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर