नई कार खरीदने वाले कुछ दिन करें इंतजार, मारुति की गाड़ियां जल्द हो सकती हैं सस्ती

कॉरपोरेट टैक्स कम किए जाने के बाद मारुति ने अपनी गाड़ियों के दाम करने जा रही है.
कॉरपोरेट टैक्स कम किए जाने के बाद मारुति ने अपनी गाड़ियों के दाम करने जा रही है.

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) के चेयरमैन आर सी भार्गव ने कहा है कि कंपनी गाड़ियों के दाम करने पर गंभीरता से विचार कर रही है और आगामी 1 और 2 दिनों में कोई बेहतर घोषणा कर सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2019, 2:58 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत की दिग्गज कार निर्माता कंपनी (automobile company) मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. सरकार द्वारा हाल ही में कॉरपोरेट टैक्स कम किए जाने के बाद मारुति ने अपनी सभी गाड़ियों के दाम करने जा रही है. इसलिए नई कार खरीदने वाले थोड़ा इंतजार के बाद ही गाड़ी खरीदें. मारुति सुजुकी के चेयरमैन आर सी भार्गव ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि कंपनी इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार कर रही है. कंपनी आगामी 1 और 2 दिनों में कोई बेहतर घोषणा कर सकती है.

भार्गव ने कहा कि गाड़ियों की बढ़ते कीमतों से ग्राहकों की चिंता बढ़ी है. जिसका असर गाड़ियों की खरीद में आई काफी कमी के रूप में दिखाई दे रहा है. उन्होंने कहा कि कंपनी को गाड़ियों के दाम को अफॉर्डेबल बनाने के लिए जल्द फैसला करना होगा. हम इसका लंबे समय तक इंतजार नहीं कर सकते हैं.

पनी को गाड़ियों के दाम को अफॉर्डेबल बनाने के लिए जल्द फैसला




ह्यूंदै, टोयोटा और होंडा ने दिए हैं पर्याप्त ऑफर्स
वहीं दूसरी कार निर्माता कंपनियां गाड़ियों की मांग में आई कमी से चिंतित तो हैं, लेकिन अपनी गाड़ियों के दाम को घटाने की किसी भी योजना पर काम नहीं कर रही हैं. उल्लेखनीय है कि भारत की अन्य बड़ी कार निर्माता कंपनी ह्यूंदै, टोयोटा और होंडा का कहना है कि उनके पास ग्राहकों के लिए पर्याप्त ऑफर्स  हैं. इसलिए वो दाम घटाने जैसी किसी भी योजना पर विचार नहीं कर कर रहीं हैं.

कार निर्माता कंपनी ह्यूंदै, टोयोटा और होंडा का कहना है कि उनके पास ग्राहकों के लिए पर्याप्त ऑफर्स


टैक्स कम होने से बेहतर हुआ कैश फ्लो
टोयोटा किर्लोस्कर के वाइस चेयरमैन शेखर विश्वनाथन ने कहा कि सरकार द्वारा कॉरपोरेट टैक्स कम करने से कंपनी को कैश फ्लो बेहतर करने में मदद मिलती है. लेकिन कंपनी की गाड़ियों के दाम घटने की संभावना बहुत कम है. भारत की प्रमुख बाइक कंपनी होंडा ने कहा है कि उनके पास ग्राहकों की पर्याप्त मांग है. इसलिए वो दाम नहीं घटाने जा रहे हैं.

गौरतलब है कि हाल में आई एक रिपोर्ट के अनुसार इस अगस्त में व्हीकल सेल्स में करीब 23. 55 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है. जबकि इस साल के बजटीय महीने अप्रैल से अगस्त के बीच गाड़ियों के सेल्स में 15.89 प्रतिशत की कमी आई है.

ये भी पढ़ें: 

पेट्रोल और डीजल वाहनों पर बैन को लेकर नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान

Bajaj Bike पर मिल रही 7200 रुपये की छूट, सिर्फ 8 अक्टूबर तक है ऑफर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज