हैचबैक से लेकर SUV तक अगस्त में लॉन्च हो रही हैं ये 4 बेहतरीन कार

अगस्त में हैचबैक से लेकर एसयूवी तक कुछ बेहतरीन कार लॉन्च होने जा रही है. आइए जानते हैं उन पॉपुलर गाड़ियों के बारे में जो अगस्त में हो जाएंगी भारत में लॉन्च...

News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 5:31 AM IST
हैचबैक से लेकर SUV तक अगस्त में लॉन्च हो रही हैं ये 4 बेहतरीन कार
अगले महीने लॉन्च हो जाएगी किआ की एसयूवी सेल्टॉस
News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 5:31 AM IST
अगर आप नई कार खरीदना चाहते हैं, तो अगस्त का महीने आपके लिए कई ऑप्शंस लेकर आ रहा है. अगस्त में हैचबैक से लेकर एसयूवी तक कुछ बेहतरीन कार लॉन्च होने जा रही है. आइए जानते हैं उन पॉपुलर गाड़ियों के बारे में जो अगस्त में हो जाएंगी भारत में लॉन्च...

Kia Seltos
ये कार इन दिनों काफी चर्चा में है. भारत में किआ सेल्टॉस 22 अगस्त को लॉन्च होनी है. सेल्टॉस की बुकिंग 16 जुलाई से ही शुरू हुई थी और ग्राहक इसकी बुकिंग ऑनलाइन या फिर डीलर्स के पास जाकर भी करा सकते हैं. सेल्टॉस में आपको तीन BS-VI इंजन ऑप्शन मिलेंगे- Smartstream 1.5 petrol, 1.5 diesel CRDI VGT और Smartstream 1.4 Turbo petrol. इसके अलावा ये इंजन सिक्स-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ-साथ तीन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (seven-DCT, IVT, six-AT) में भी ऑफर किए जाएंगे.

kia motors
किआ सेल्टॉस


Hyundai New Grand i10
इस कार का इंतजार बहुत समय से किया जा रहा है और आखिरकार अगस्त में इसका नया मॉडल देखने को मिलेगा. हुंडई की सबसे पॉपुलर कार में से एक ग्रैंड आई10 एक दम नए प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी. नई ग्रैंड आई10 पुराने मॉडल के मुकाबले हल्की, फ्लेक्सिबल, सेफ और चौढ़ी होगी. इसमें भी BS-VI कम्पलाइंट 1.2-litre पेट्रोल और डीजल इंजन का ऑप्शन मिलेगा. ग्रैंड आई10 भारत में 20 अगस्त को लॉन्च हो सकती है.

ये भी पढ़ें- वोल्क्सवैगन की कार पर 1.53 लाख रुपए तक का ऑफर, जानें कब तक है मौका
Loading...

Renault Triber
ट्राइबर रेनॉ की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी Kwid के मोडिफाइड प्लैटफॉर्म पर बेस्ड है और भारत में ये 22 अगस्त को लॉन्च हो सकती है. ये कार कोई MPV नहीं है, बल्कि ये अपना ही एक नया सेगमेंट बनाएगी. ये मॉडल लाइन-अप में क्विड और डस्टर के बीच में रहेगी. ट्राइबर के इंजन की बात करें तो इसमें 1.0-litre 'Energy' पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो कि 96Nm टॉर्क पर 71PS की पावर जनरेट करेगा. ट्राइबर की खास बात ये है कि लंबाई में 4 मीटर से कम होने के बावजूद ये सात लोगों की सिटिंग कैपेसिटी ऑफर करती है. इसका डिजाइन यूटिलिटी व्हीकल जैसा है. साथ ही इसमें पीछे की सीट को हटाने (फोल्ड) का भी ऑप्शन है, जिससे इस गाड़ी में 625 लीटर का कमाल का बूट स्पेस भी मिलता है. पीछे की सीट फोल्ड करने पर ये कार एक परफेक्ट 5-सीटर का रोल भी प्ले करती है.

Renault triber
7-सीटर रेनॉ ट्राइबर


Maruti Suzuki XL6
Maruti Suzuki Ertiga cross- MPV 21 अगस्त को भारत में लॉन्च हो सकती है. कुछ दिन पहले ही ये कार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी की गई थी. मारुति इस नई एमपीवी को XL6 नाम दे सकती है. क्योंकि टेस्टिंग के दौरान इस कार की जो तस्वीरें सामने आईं थी, उसमें कार के बैक मिरर पर NEXA का बैज दिख रहा था. साथ ही कार के टेल लैंप के नीचे XL6 भी लिखा हुआ था. ये एमपीवी सिक्स-सीटर कार होगी, जिसका कॉन्सेप्ट मॉडल इंडोनेशिया इंटरनेशनल ऑटो शो में पेश किया गया था.

भारतीय सड़कों पर स्पॉट की गई XL6


ये भी पढ़ें: मारुति ने लॉन्च किया Ertiga का CNG वेरिएंट, ये है कीमत
First published: July 28, 2019, 5:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...