New-Gen Nissan Z स्पोर्ट्स कार 17 अगस्त को करेगी डेब्यू, यहां पढ़ें जो आपको जानना चाहिए

निसान जेड का प्रोटोटाइप.

New-Gen Nissan Z में 3.0 लीटर का ट्विन टर्बो वी-6 इंजन दे सकती है. जो 400bhp की पावर जनरेट करता है. इसके साथ ही इस कार में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 7 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिल सकता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. Nissan ने अपनी 400Z स्पोर्ट्सकार लॉन्च करने की ऑफिशियली घोषणा कर दी है. कंपनी के टीजर के अनुसार ये कार 17 अगस्त को डेब्यू करेगी. आपको बता दें निसान ने इस कार का प्रोटोटाइप मॉडल सितंबर 2020 में प्रदर्शित किया था. जिसके बाद से इस स्पोर्ट्सकार का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. निसान ने अभी 400Z कार के लुक और डिजाइन के बारे में कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई है. वहीं मीडिया में लीक हुई फोटो के आधार पर जानकारों ने इस कार से जुड़ी जानकारी साझा की हैं. आइए जानते है इसके बारे में...

    कैसी होगी New-Gen Nissan Z - इंटरनेट पर लीक हुई तस्वीरों की माने तो ये कार अपने प्रोटोटाइप के समान ही होगी. माना जा रहा है कि कंपनी Z कार के मूल संस्करण के सामन ही नेक्स्ट जनरेशन मॉडल को भी डेवलप करेगी. वहीं इसमें नोज से स्क्वेयर ऑफ रियर तक रूफलाइन भी होगी.





    New-Gen Nissan Z के फीचर्स - 2021 निसान जूड में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक डीप-शिप स्टीयरिंग व्हील के साथ आधुनिक फीचर्स मिलने की उम्मीद है. जबकि इस कार में कंपनी जो इंफोटेनमेंट सिस्टम देने वाली है उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. क्योंकि कंपनी इसमें नया सॉफ्टवेयर यूज कर सकती है.

    यह भी पढ़ें: Super Soco इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में चलता है 140 km, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

    New-Gen Nissan Z का इंजन - इस कार में निसान 3.0 लीटर का ट्विन टर्बो वी-6 इंजन दे सकती है. जो 400bhp की पावर जनरेट करता है. इसके साथ ही इस कार में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 7 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिल सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.