होम /न्यूज /ऑटो /नई SUV से Hyundai का खेल बिगाड़ देगी Honda, Creta तो इसके सामने मांगेगी पानी! ऐसा क्या है खास?

नई SUV से Hyundai का खेल बिगाड़ देगी Honda, Creta तो इसके सामने मांगेगी पानी! ऐसा क्या है खास?

कंपनी ने एसयूवी का पहला ऑफिशियल स्केच जारी कर दिया है. (Honda)

कंपनी ने एसयूवी का पहला ऑफिशियल स्केच जारी कर दिया है. (Honda)

होंडा की नई एसयूवी न केवल हुंडई क्रेटा को टक्कर देगी, बल्कि किआ सेल्टोस (Kia Seltos), मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा (Maru ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

एसयूवी को होंडा रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर में डिजाइन किया गया है.
होंडा एसयूवी को पेट्रोल इंजनों के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है.
इसमें एक 1.5 लीटर हाइब्रिड इंजन देखने को मिल सकता है.

नई दिल्ली. होंडा कार्स इंडिया ने अपनी अपकमिंग मिड साइज एसयूवी का पहला ऑफिशियल स्केच जारी कर दिया है. लॉन्च होने पर यह कार देश में हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) को टक्कर देगी. कंपनी ने कहा कि इसे भारतीय बाजार में 2023 की गर्मियों के दौरान लॉन्च किया जाएगा. नई होंडा कॉम्पैक्ट एसयूवी को भारत में बड़े स्तर पर सर्वे के बाद होंडा रिसर्च एंड डेवलपमेंट एशिया पैसिफिक कंपनी लिमिटेड में डिजाइन किया गया है.

होंडा की नई एसयूवी न केवल हुंडई क्रेटा को टक्कर देगी, बल्कि किआ सेल्टोस (Kia Seltos), मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा (Maruti Suzuki Grand Vitara) और टोयोटा हायराइडर (Toyota Hyryder) के साथ भी लॉगरहेड्स में होगी. SUV के बारे में कुछ डिजाइन बिट्स पहले से ही पता हैं. इसमें ऊपर की ओर एलईडी डीआरएल के साथ चौड़े रैपअराउंड हेडलैंप के साथ एक अपराइट नोज मिलेगा. सेंट्रल में ‘होंडा’ लोगो के साथ एक मल्टी-स्लैट फ्रंट ग्रिल होगा. जापानी ब्रांड किआ सेल्टोस की किताब से सीख लेते हुए एक कनेक्टेड डीआरएल थीम पेश कर सकता है.

ये भी पढ़ें- इस e-Bike की राइड करने वाले भूल जायेंगे Pulsar और Splendor को, सिंगल चार्ज में 140 KM

कैसा होगा नई एसयूवी का डिजाइन
व्हील आर्च पर क्लैडिंग के साथ बड़े-बड़े पहिये होने की उम्मीद की जा सकती है, ताकि इसे रफ एंड टफ लुक दिया जा सके. स्केच के अनुसार, एसयूवी HR-V के ग्लोबल वर्जन की याद दिलाती है. हालांकि, कुछ अपडेट हैं जो इसे एचआर-वी से अलग करते हैं. अपडेटेड अमेज आर्किटेक्चर पर आधारित होंडा की नई एसयूवी की लंबाई लगभग 4.2-4.3 मीटर होगी.

इतनी तो बीवी भी नहीं मानती होगी बात, जितनी मानेगी ये कार, स्‍टार्ट करने, सनरूफ खोलने जैसे काम सिर्फ एक आवााज में…

हाइब्रिड इंजन के साथ आएगी कार
होंडा एसयूवी को पेट्रोल इंजनों के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है. इसमें 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर हाइब्रिड इंजन देखने को मिल सकता है. पहले वाला इंजन 5वें जनरेशन की होंडा सिटी से लिया गया है. बाद वाले को सिटी हाइब्रिड से लिया गया है. ट्रांसमिशन विकल्प भी समान होने जा रहे हैं, यानी 1.5L नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन के लिए 5-स्पीड मैनुअल और CVT ऑटोमैटिक यूनिट और स्ट्रांग-हाइब्रिड वर्जन के लिए ई-ड्राइव यूनिट मिलेगा.

Tags: Auto, Auto News, Autofocus, Automobile, Honda, Hyundai

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें