होम /न्यूज /ऑटो /

नए अवतार में पेश हुई Honda Jazz, कितना बदल गया लुक ?

नए अवतार में पेश हुई Honda Jazz, कितना बदल गया लुक ?

कंपनी ने यह मॉडल जापान में पेश किया है.

कंपनी ने यह मॉडल जापान में पेश किया है.

कार में नया फ्रंट बम्पर दिया गया है जो पहले से बड़ा है. इसमें अधिक आक्रामक पहियों के साथ डायमंड नेट ग्रिल भी मिलता है. साथ ही बाहरी स्टाइलिंग में लाल RS प्रतीक और गहरे साइड सिल्स शामिल हैं.

हाइलाइट्स

होंडा ने जैज का नया मॉडल जापान में पेश किया है.
कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कुछ बदलाव हैं.
कार में 1.5 लीटर एटकिंसन साइकिल पेट्रोल इंजन है.

नई दिल्ली. जापानी ऑटोमोटिव दिग्गज होंडा मोटर कंपनी ने 2019 टोक्यो मोटर शो में अपनी शुरुआत के तीन साल से भी कम समय के बाद, अपनी चौथी पीढ़ी की होंडा जैज (Honda Jazz) को जापान में नए रूप में पेश कर दिया है. जापान में फिट नाम की हैचबैक को पांच ट्रिम स्तरों में पेश किया जाएगा, जबकि पिछले नेस को बंद कर दिया जाएगा. उपलब्ध मौजूदा डिज़ाइन बेसिक, होम, लक्स और क्रॉस-स्टार हैं, जिसमें नेस की जगह एक नया आरएस विकल्प है. प्रत्येक संस्करण शैलीगत पहलुओं को अलग रखता है, जिसमें आरएस स्पोर्टीनेस पर जोर देता है.

पहले से बड़ा बंपर

बात करें एक्सटीरियर की कार में  नया फ्रंट बम्पर दिया गया है जो पहले से बड़ा है. इसमें अधिक आक्रामक पहियों के साथ डायमंड नेट ग्रिल भी मिलता है. साथ ही बाहरी स्टाइलिंग में लाल RS प्रतीक और गहरे साइड सिल्स शामिल हैं.

यह भी पढ़ें : नए अवतार में आ रहा होंडा एक्टिवा, टीजर में सामने आया लुक

बदल गया लुक 

नए फिट के बेसिक, होम और लक्स तीनों वेरिएंट में एक नया डिज़ाइन किया गया फ्रंट बंपर मिलता है जो एक सरल उपस्थिति के पक्ष में कोनों पर सी-आकार के हिस्सों को छोड़ देता है. लक्स रॉकर पैनल और कंट्रास्ट साइड मिरर में अतिरिक्त क्रोम एक्सेंट जोड़ता है, जबकि होम को इसकी ग्रिल के लिए बेसिक से अलग करने के लिए क्रोम एक्सेंट प्राप्त होता है. क्रॉसस्टार, एक क्रॉसओवर से प्रेरित वाहन, में एक नया मेश ग्रिल इंसर्ट मिलता है जिसे सबसे हालिया एचआर-वी द्वारा तैयार किया गया है, और निचली ग्रिल में एक रंगीन फ्रेम जोड़ा गया है. ब्लैक बॉडी क्लैडिंग के विपरीत, जिसे ट्रेपोज़ाइडल-आकार के सामने के हिस्सों के साथ संरक्षित किया गया है, साइड सिल्स को एक अधिक प्रमुख ट्रिम पीस भी प्राप्त होता है.

यह भी पढ़ें : CNG कार खरीदने का है प्लान ? मारुति की सभी 10 सीएनजी मॉडल्स की कीमत

जापान की होंडा के अनुसार, नया फिट ई:एचईवी सिस्टम से लैस होगा, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह उच्च मोटर आउटपुट और बेहतर एक्सीलरेटर प्रतिक्रिया देने के लिए अनुकूलित है. होंडा की आई-एमएमडी (इंटेलिजेंट मल्टी-मोड ड्राइव) तकनीक के साथ ई: एचईवी सिस्टम जैज़ में फेसलिफ्ट से पहले स्थापित किया गया था, और इसमें 109 पीएस और 253 एनएम टार्क के साथ एक फ्रंट-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर शामिल था. इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देने वाली बैटरी 1.5 लीटर एटकिंसन साइकिल पेट्रोल इंजन (98 पीएस और 127 एनएम) द्वारा उत्पन्न होती है, जो लॉक-अप क्लच का उपयोग करके उच्च गति पर सीधी ड्राइव भी प्रदान कर सकती है. यह वही सेटअप है जो वर्तमान में Honda City e:HEV में कार्यरत है.

Tags: Auto News, Car Bike News, Honda

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर