होम /न्यूज /ऑटो /

भारत में लॉन्च हुई नई हुंडई टक्सन, नया डिजाइन और शानदार हैं फीचर्स

भारत में लॉन्च हुई नई हुंडई टक्सन, नया डिजाइन और शानदार हैं फीचर्स

न्यू-जेनरेशन हुंडई टक्सन को भारत में दो वेरिएंट्स प्लेटिनम और सिग्नेचर में पेश किया गया है.

न्यू-जेनरेशन हुंडई टक्सन को भारत में दो वेरिएंट्स प्लेटिनम और सिग्नेचर में पेश किया गया है.

इस प्रीमियम मिड साइज की एसयूवी के लिए 50,000 रुपये की टोकन राशि के लिए प्री-बुकिंग पहले से ही खुली है और डिलीवरी जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है.

हाइलाइट्स

2022 टक्सन कंपनी के सेंसियस स्पोर्टीनेस डिजाइन फिलॉसफी पर बेस्ड है.
लॉन्च हुई वेन्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी में भी यही ग्रिल डिजाइन देखने को मिलता है.
ऑल-न्यू Hyundai Tucson में 2.0-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है.

नई दिल्ली. हुंडई मोटर इंडिया ने गुरुवार को आधिकारिक तौर पर देश में नई चौथी पीढ़ी की Tucson SUV लॉन्च कर दी है. नई 2022 हुंडई टक्सन की कीमतें 27.70 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती हैं. इस प्रीमियम मिड साइज की एसयूवी के लिए 50,000 रुपये की टोकन राशि के लिए प्री-बुकिंग पहले से ही खुली है और डिलीवरी जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है.

न्यू-जेनरेशन हुंडई टक्सन को भारत में दो वेरिएंट्स प्लेटिनम और सिग्नेचर में पेश किया गया है. प्लेटिनम वेरिएंट की कीमत 27.70 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है, जबकि टॉप-स्पेक सिग्नेचर वेरिएंट की कीमत का खुलासा होना बाकी है. टक्सन के रेंज-टॉपिंग सिग्नेचर ट्रिम में स्मार्ट सेंस टेक्नोलॉजी मिलती है, जिससे यह ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स) प्राप्त करने वाली भारत की पहली हुंडई कार बन गई है.

ये भी पढ़ें- Tiago, WagonR और Celerio में से कौन सी CNG कार है बेस्ट, देखें तीनों की कीमत में अंतर?

स्पोर्टी है एसयूवी का डिजाइन
2022 टक्सन कंपनी के सेंसियस स्पोर्टीनेस डिजाइन फिलॉसफी पर बेस्ड है. इस वजह से नई टक्सन फेसलिफ्ट का डिजाइ पुराने मॉडल से अलग है. 2022 टक्सन का डिजाइन मौलिक रूप से अलग दिखता है. इसमें एक नया पैरामीट्रिक ग्रिल है, जो एसयूवी के एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप को भी एकीकृत करता है. हाल ही में लॉन्च हुई वेन्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी में भी यही ग्रिल डिजाइन देखने को मिलता है और उम्मीद है कि क्रेटा फेसलिफ्ट में भी इसी तरह की स्टाइल वाली ग्रिल मिलेगी.

इंजन और गियरबॉक्स
ऑल-न्यू Hyundai Tucson में 2.0-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है, जो 154 bhp और 192 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है, जिसे 6-स्पीड AT के साथ जोड़ा गया है. इस प्रीमियम मिड-साइज SUV में 2.0-लीटर टर्बो डीजल इंजन भी मिलता है, जो 184 bhp और 416 Nm का पीक टॉर्क विकसित करता है, जिसे 8-स्पीड AT के साथ जोड़ा जाता है. यह ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ-साथ मल्टीपल ड्राइव और टेरेन मोड को भी स्पोर्ट करता है.

ये भी पढ़ें- कार खरीदने का अच्छा मौका! फेस्टिव सीजन में मिल रहा 50 हजार का डिस्काउंट

फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो नई जनरेशन की हुंडई टक्सन को एक ऑल-एलईडी लाइटिंग सिस्टम, ट्विन 10.25-इंच स्क्रीन (एक इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए 60 से अधिक कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ, पैनोरमिक सनरूफ और एम्बिएंट लाइटिंग और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स मिलते हैं. इसमें 19 लेवल-2 ADAS फीचर भी मिलता है. नई Hyundai Tucson का मुकाबला Jeep Compass, Citroen C5 Aircross, Volkswagen Tiguan आदि से होगा.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News

अगली ख़बर