लाइव टीवी

मारुति की कम और टोयोटा की कार ज्यादा लगेगी नई प्रीमियम Brezza, जानें कब होगी लॉन्च

News18Hindi
Updated: November 26, 2019, 1:06 PM IST
मारुति की कम और टोयोटा की कार ज्यादा लगेगी नई प्रीमियम Brezza, जानें कब होगी लॉन्च
मारुति की कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्रेजा

ब्रेजा को मारुति ने 2016 में मार्केट में उतारा था और अब ये कार डिजाइन और लुक के मामले में पुरानी पड़ने लगी है. मारुति ने ब्रेजा के नए मॉडल पर काम करना भी शुरू कर दिया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2019, 1:06 PM IST
  • Share this:
मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा (Brezza) जल्द ही नए अवतार में लॉन्च होने वाली है. साथ ही ये कॉम्पैक्ट एसयूवी कार अब पहले से कहीं ज्यादा प्रीमियम भी होगी. ब्रेजा पिछले कई साल से sub-4m कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट पर राज करती आई है. लेकिन पिछले कुछ समय में उसे हुंडई वेन्यू, किआ सेल्टॉस और हुंडई क्रेटा से कड़ी टक्कर मिली है. माना जा रहा है कि मारुति अपने राइवल्स को पीछे छोड़ने के लिए इस कार को और बेहतर बनाने के लिए उसे अब प्रीमियम लुक एंड फील देना चाहती है.

देखने को मिलेंगे बड़े बदलाव
ब्रेजा को मारुति ने 2016 में मार्केट में उतारा था और अब ये कार डिजाइन और लुक के मामले में पुरानी पड़ने लगी है. मारुति ने ब्रेजा के नए मॉडल पर काम करना भी शुरू कर दिया है. लाइवमिंट की रिपोर्ट के मुताबिक, नई ब्रेजा को 2021 में लॉन्च किया जाएगा और इस कार में कई ऐसे बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे, जो कि इसे इसके मौजूदा मॉडल से डिफरेंट बनाएंगे. इंटिरियर-एक्सटीरियर में बदलाव के साथ-साथ ब्रेजा को दो अलग-अलग डीलरशिप्स नेटवर्क्स में भी बेचा जाएगा. इसका मतलब ये है कि अपकमिंग ब्रेजा को मारुति सुजुकी एरेना डीलरशिप नेटवर्क के साथ प्रीमियम नेक्सा रिटेल नेटवर्क में भी बेचा जाएगा.



ब्रेजा को लेकर क्या है स्ट्रैटजी
रिपोर्ट में कहा गया है कि मारुति ब्रेजा को लेकर टू वर्जन स्ट्रैटजी अपनाएगी, जैसा कि उसने अर्टिगा और एक्सएल6 को लेकर किया है. बता दें कि एक्सएल6 को अर्टिगा के प्रीमियम वर्जन के रूप में ही देखा जाता है. इसके अलावा ब्रेजा को लेकर एक बड़ा अपडेट ये भी सामने आया है कि कार को मारुति के नए पार्टनर टोयोटा के बैज के साथ बेचा जाएगा. टोयोटा अभी मारुति की बलेनो को भी अपने बैज के साथ ग्लेंजा नाम से बेच रहा है. हालांकि ब्रेजा में टोयोटा सिर्फ अपना नाम ही नहीं लगाएगा बल्कि वो इस कार में कुछ ऐसे बदलाव भी करेगा, जिससे ये कार मारुति की कम बल्कि टोयोटा की कार ज्यादा लगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 1:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...