New Tata Safari को टक्कर देने आ रही है Mahindra और Hyundai की ये कार, जानिए इनके बारे में..

टाटा सफारी को टक्कर देेने आ रही हे हुंडई और महिंद्रा की नई कार.

टाटा सफारी को टक्कर देेने आ रही हे हुंडई और महिंद्रा की नई कार.

New Tata Safari को एमजी हेक्टर प्लस से सीधी टक्कर मिल रही है. इस एसयूवी के बेस वेरिएंट की कीमत 13 लाख 35 हजार रुपये है और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 19 लाख 10 हजार रुपये है. वहीं जल्द ही Hyundai और महिंद्रा भी जल्द ही नई एसयूवी लॉन्च करने वाली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2021, 4:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टाटा मोटर्स की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी New Tata Safari को 26 मार्च को लॉन्च किया गया था. वहीं इस कार की बुकिंग और डिलीवरी फरवरी में शुरू की गई थी. जिसके बाद टाटा ने कुल 30 दिनों में ही New Tata Safari dh 1,707 यूनिट सेल आउट कर दी. जिसके बाद से ही एसयूवी सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूत करने के लिए Mahindra और Hyundai नई एसयूवी लॉन्च करने की योजना बना रही है. आइए जानते है इन एसयूवी के बारे में...

इस एसयूवी से मिल रही है कड़ी टक्कर- न्यू टाटा सफारी को एमजी हेक्टर प्लस से सीधी टक्कर मिल रही है. इस एसयूवी के बेस वेरिएंट की कीमत 13 लाख 35 हजार रुपये है और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 19 लाख 10 हजार रुपये है. वहीं जल्द ही Hyundai और महिंद्रा भी जल्द ही नई एसयूवी लॉन्च करने वाली है.

यह भी पढ़ें: शैतानी समझदार : जानिए आनंद महिंद्रा ने वीडियो शेयर करके किसके लिए कही ये बात

Mahindra XUV 500 जल्द होगी लॉन्च - महिंद्रा की सबसे पॉप्युलर एसयूवी XUV500 का अपडेट वर्जन जल्द ही लॉन्च होने वाला है. महिंद्रा इस एसयूवी में 2.0 mStallion पेट्रोल और mHawk डीजल इंजन में लॉन्च हो सकती है. इस कार के लॉन्च होने के बाद नई टाटा सफारी को कड़ी टक्कर मिलेगी.
Hyundai Alcazar - हुंडई की 7 सीटर एसयूवी Alcazar जल्द ही लॉन्च होने वाली है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस कार को Hyundai 6 अप्रैल को लॉन्च करेगी. वहीं इस कार की कीमत 14 से 20 लाख रुपये के आसपास हो सकती है. ऐसे में न्यू टाटा सफारी को टक्कर देने के लिए एक और एसयूवी लॉन्च होने वाली हैं.

यह भी पढ़ें:  China ने आर्मी एरिया में बैन की टेस्ला की इलेक्ट्रिक कार, बताई ये बड़ी वजह

New Tata Safari का इंजन - न्यू टाटा सफारी में आपको 2.0 लीटर क्रायोटेक टर्बो डीजल इंजन दिया गया है जिसका इस्तेमाल हैरियर में भी किया जाता है. यह इंजन 170hp पावर जेनेरेट करता है. इसके अलावा कार में सिक्स स्पीड मैन्युअल और सिक्स स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है. यह कार 4 वील ड्राइव सिस्टम के साथ आती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज