होम /न्यूज /ऑटो /ये है सस्ती CNG कार जिसमें मिलते हैं धांसू फीचर्स, i10 और Swift को दे रही टक्कर

ये है सस्ती CNG कार जिसमें मिलते हैं धांसू फीचर्स, i10 और Swift को दे रही टक्कर

टाटा मोटर्स के भारतीय पोर्टफोलियो में यह तीसरी सीएनजी कार है.  (Tata Motors)

टाटा मोटर्स के भारतीय पोर्टफोलियो में यह तीसरी सीएनजी कार है. (Tata Motors)

Tiago NRG के CNG मॉडल को वर्तमान में काफी पसंद किया जा रहा है. हालांकि, अब तक कंपनी बिक्री कोई आंकड़े शेयर नहीं किए हैं ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

Tiago NRG CNG को दो वेरिएंट्स XT और XZ में बेचा जा रहा है.
भारत में 7.40 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है.
NRG CNG मॉडल का डिजाइन बिल्कुल पेट्रोल मॉडल की तरह है.

नई दिल्ली. टाटा मोटर्स ने हाल ही में भारतीय बाजार में Tiago NRG का CNG वैरिएंट लॉन्च किया है. नई टाटा टियागो एनआरजी सीएनजी को भारत में 7.40 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है. इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुई टियागो और टिगोर सीएनजी के बाद टाटा मोटर्स के भारतीय पोर्टफोलियो में यह तीसरी सीएनजी कार है.

Tiago NRG के CNG मॉडल को वर्तमान में काफी पसंद किया जा रहा है. हालांकि, अब तक कंपनी बिक्री कोई आंकड़े शेयर नहीं किए हैं, लेकिन एक रिपोर्ट की मानें तो इस कार को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है. इसकी वजह यह है कि यह कार कई मॉडर्न फीचर्स से लैस है. यह हैचबैक सेगमेंट में Hyundai i10 और Maruti Suzuki Swift को कड़ी टक्कर दे रही है.

ये भी पढ़ें- इस सस्ती SUV ने भारत में बनाया रिकॉर्ड, खरीदने के लिए लाइन में लगे 1 लाख से ज्यादा ग्राहक!

बेहतरीन फीचर्स के साथ आती है कार

कार के डिजाइन की बात करें तो Tata Tiago NRG का CNG मॉडल का डिजाइन बिल्कुल पेट्रोल मॉडल की तरह है. नई कार में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इस क्रॉस-हैच में हाई ग्राउंड क्लीयरेंस, रग्ड बॉडी क्लैडिंग, रूफ रेल्स के साथ ड्यूल-टोन रूफ और चारकोल ब्लैक इंटीरियर हैं. इसके अलावा, टियागो एनआरजी में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल आदि जैसे लग्जरी फीचर्स भी मिलते हैं.

ये भी पढ़ें- यूथ के दिलों पर छा गई ये कम बजट वाली स्पोर्ट्स बाइक, इसके जैसे फीचर्स किसी भी बाइक में नहीं

पावरफुल है कार का इंजन

इस सीएनजी कार में वही 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो Tiago और Tigor CNG में भी काम करता है. यह इंजन पेट्रोल मोड में 84 बीएचपी और 113 एनएम और सीएनजी मोड में 72 बीएचपी और 95 एनएम उत्पन्न करता है.  इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है और इसकी ईंधन दक्षता अभी तक सामने नहीं आई है.

जानें क्या है कीमत?

टाटा मोटर्स Tiago NRG CNG को दो वेरिएंट्स XT और XZ में बेच रही है, जिसकी कीमत 7.40 लाख रुपये से लेकर 7.80 लाख रुपये, एक्स-शोरूम है। इसका मुकाबला मारुति सुजुकी स्विफ्ट सीएनजी और हुंडई ग्रैंड आई10 निओस सीएनजी आदि से होगा. अगर आप भी कोई नई सीएनजी कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो तीनों कारों में से कोई भी पसंद कर सकते हैं. तीनों की कीमत लगभग बराबर है.

Tags: Auto News, Automobile, Cng car, Tata Tiago

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें