दिल्ली के शख्स का कटा 23 हजार का चालान, स्कूटर पुलिस के पास छोड़ा

News18Hindi
Updated: September 3, 2019, 7:05 PM IST
दिल्ली के शख्स का कटा 23 हजार का चालान, स्कूटर पुलिस के पास छोड़ा
Motor Vehicles (Amendment) Act, 2019 लागू हो चुका है

दिल्ली के रहने वाले दिनेश मदान का गुरुग्राम पुलिस ने कई नियमों का उल्लंघन करने को लेकर 23 हजार रुपए का चालान काटा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 3, 2019, 7:05 PM IST
  • Share this:
गुरुग्राम: सितंबर महीने की पहली तारीख से Motor Vehicles (Amendment) Act, 2019 लागू हो चुका है. इसके लागू होने के साथ ही लोगों के चालान भी कटने लगे हैं और उन्हें भारी जुर्माना भी देना पड़ रहा है. इस नियम के आने के बाद से ही दिल्ली में पहले ही दिन 3900 चालान काटे गए. वहीं गुरुग्राम में एक शख्स का 23 हजार रुपए का चालान काटा गया है.

इन नियमों का किया उल्लंघन
दिल्ली के रहने वाले दिनेश मदान का गुरुग्राम पुलिस ने कई नियमों का उल्लंघन करने को लेकर 23 हजार रुपए का चालान काटा है. चालान की रसीद के मुताबिक, दिनेश मदान को बिना ड्राइविंग लाइसेंस, बिना रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (RC), बिना थर्ड पार्टी इंश्योरेंस, बिना पॉल्यूशन और बिना हेलमेट के ड्राइव करने को लेकर 23 हजार रुपए का चालान काटा गया है.

10 मिनट में डॉक्यूमेंट्स लाने को कहा

इतना भारी जुर्माना लगने पर दिनेश मदान का कहना है कि मैं पूरी तरह से दंग हूं और रात को सो भी नहीं पा रहा. ये कोई छोटी मोटी नहीं बल्कि काफी बड़ी रकम है. मेरे पास मेरे डॉक्यूमेंट्स नहीं थे, मैंने उन्हें (पुलिस) बताया था कि मैं अपने डॉक्यूमेंट्स घर पर भूल गया हूं और उन्होंने मुझे 10 मिनट में डॉक्यूमेंट्स लाने को कहा. मैंने बताया कि मैं दिल्ली का रहना वाला हूं और हम गुरुग्राम कोर्ट के पास हैं, मैं कैसे अपने डॉक्यूमेंट्स ला पाउंगा. इस पर पुलिस ने कहा मेरी गाड़ी को जब्त कर लिया जाएगा.



पुलिस वालों के पास छोड़ा
वहीं मौके पर मौजूद ट्रैफिक पुलिस इंस्पेक्टर ने कहा है कि मदान ने हेलमेट नहीं पहन रखा था, उन्हें ड्यूटी पर तैनात एक ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी ने पकड़ा था. उनके पास डॉक्यूमेंट्स नहीं थे, इसलिए चालान काटा गया. दूरसी ओर मदान ने चालान की रकम चुकाने से इनकार कर दिया है और वो अपना स्कूटर पुलिस वालों के पास ही छोड़ आया है. उसका कहना है कि स्कूटर की कीमत हद से हद 15 हजार रुपए है और 23 हजार का चालान कट गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 7:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...