होम /न्यूज /ऑटो /Bajaj और TVS को टक्कर देने आ रहा Suzuki का नया e-Scooter, जानें इसके बारे में सबकुछ

Bajaj और TVS को टक्कर देने आ रहा Suzuki का नया e-Scooter, जानें इसके बारे में सबकुछ

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बर्गमैन 125 का इलेक्ट्रिक वर्जन होगा.

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बर्गमैन 125 का इलेक्ट्रिक वर्जन होगा.

Suzuki के अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर को हाल ही में टेस्टिंग के दौरन स्पॉट किया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह इलेक्ट्र ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. लगातार महंगे हो रहे पेट्रोल के दौर में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की मांग तेजी से बढ़ रही है. यही वजह कि कई कंपनियां नए-नए इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक लॉन्च कर रह ही हैं या लॉन्च करने की तैयारी में हैं. Suzuki भी उन ब्रांडों में से एक है, जो इलेक्ट्रिक स्कूटर पर सबसे ज्यादा फोकस कर रहा है. जापानी निर्माता भारतीय बाजार के लिए एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है.

Suzuki के अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर को हाल ही में टेस्टिंग के दौरन स्पॉट किया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बर्गमैन 125 का इलेक्ट्रिक वर्जन होगा. बर्गमैन स्ट्रीट 125 स्कूटर सुजुकी के बेस्ट सेलर में से एक है और इसके इलेक्ट्रिक वर्जन में भी इसकी तरह काफी समानताएं देखने को मिल सकती हैं.

ये भी पढ़ें- इस स्कूटर की खूबसूरती देख भूल जाएंगे Activa-Ola, फीचर्स भी हैं जबरदस्त, देखें तस्वीरें

ड्यूल-टोन कलर में होगा लॉन्च
RushLane के मुताबिक, इलेक्ट्रिक स्कूटर को ड्यूल-टोन कलर में लॉन्च किया जा सकता है. स्पाई इमेज में इसे नीले और सफेद कलर में स्पॉट किया गया है. वहीं इसमें फुटबोर्ड के चारों ओर एक ग्रे स्लीव, पीछे की तरफ ट्विन शॉक एब्जॉर्बर और लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलने की उम्मीद है.

ये मिलेंगे फीचर्स
स्पॉट किए गए ई-स्कूटर के बाहरी हिस्सा बर्गमैन स्ट्रीट की तरह ही दिख रहा है. इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, यूएसबी चार्जर, फुल-एलईडी हेडलाइट और बड़ा सीट स्टोरेज के साथ अपडेटेड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- कार में लगा है ये सामान तो लगेगा 5,000 रु. का जुर्माना, दर्ज होगा केस, जानें क्या वजह?

80 से 90 km होगी रेंज
कंपनी ने अभी तक टू-व्हीलर के पावरट्रेन और अन्य तकनीकी जानकारी का खुलासा नहीं किया है, लेकिन बर्गमैन के इलेक्ट्रिक इटरेशन में 3-4kWh बैटरी पैक और 4-6kWh इलेक्ट्रिक मोटर हो सकती है. यह एक बार चार्ज करने पर लगभग 80 से 90 किलोमीटर की रेंज दे सकता है. सुजुकी ने अभी तक लॉन्च की तारीख की पुष्टि नहीं की है, लेकिन भारत में 2022 के बाद ऑफिशियल लॉन्चिंग हो सकती है. लॉन्च होने के बाद यह वाहन Bajaj Chetak EV, TVS iQube और Ather 450X को टक्कर देगा.

Tags: Auto News, Autofocus

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें