• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • आने वाली है मारुति की नई पेट्रोल वर्जन विटारा ब्रेजा, मिलेंगे कई फीचर्स

आने वाली है मारुति की नई पेट्रोल वर्जन विटारा ब्रेजा, मिलेंगे कई फीचर्स

मारुति विटारा ब्रेजा (Maruti Vitara Brezza) में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि सियाज़ (Ciaz) या अर्टिगा (Ertiga) गाड़ियों में यूज़ किया जाता है.

मारुति विटारा ब्रेजा (Maruti Vitara Brezza) में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि सियाज़ (Ciaz) या अर्टिगा (Ertiga) गाड़ियों में यूज़ किया जाता है.

  • Share this:
    पिछले साल मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने घोषणा की कि वह डीज़ल गाडियों से अपना ध्यान हटाकर पेट्रोल गाड़ियों पर फोकस करेगी. जाहिर सी बात है कि कंपनी अपने एसयूवी सेगमेंट विटारा ब्रेजा पर फोकस करेगी. इस घोषणा के साथ ही विटारा ब्रेजा के पेट्रोल वर्जन (Petrol Version of Vitara Brezza) के बारे में बात होने लगी थी. इसी कड़ी में मारुति सुजुकी आने वाले ऑटो एक्सपो (Auto Expo 2020) में विटारा ब्रेजा के पेट्रोल वर्जन को इंट्रोड्यूस करेगी. घोषणा के बाद से इसके डीटेल के बारे में भी पता चला है. कई अपडेट्स के साथ-साथ कार में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि सियाज़ या अर्टिगा गाड़ियों में यूज़ किया जाता है. इससे इंजन 6000 rpm पर 105 hp और 4600 rpm पर 138Nm का टार्क जेनरेट करेगा.

    ट्रांसमिशन के मामले में देखें तो कार में दो गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जाएगा साथ ही इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टार्क कनवर्टर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन होगा. इसके साथ-साथ 1.5 लीटर की यूनिट में कंपनी की स्मार्ट हैब्रिड टेक्नॉलजी दी जाएगी.

    बाहर से ब्रेजा में नया फ्रंट डिजाइन होगा जिसमें आगे का पार्ट चौड़ा होगा. इसमें लंबे फॉग लैंप का प्रयोग किया जाए और हेडलैंप के साथ ही इसी से इंटीग्रेटेड टर्न इंडीकेटर्स भी होंगे. इस वर्जन में फ्रंट और बैक साइड में फॉक्स स्किड प्लेट्स दी जाएगी. अंदर की साइड में कार में स्मार्ट प्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम होगा. इससे हायर वैरिएंट में लेदर के कवर वाली स्टीयरिंग और एक ऑटो डिमिंग रियरव्यू मिरर मिलेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज