नए अवतार में दिखेगी Volkswagen, कंपनी ने किया ये बड़ा बदलाव

News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 1:58 PM IST
नए अवतार में दिखेगी Volkswagen, कंपनी ने किया ये बड़ा बदलाव
वोल्क्सवैगन अपने Logo को रिडिजाइन करने जा रही है

जर्मनी की कार निर्माता कंपनी Volkswagen का नया अवतार जल्द ही आपको देखने को मिलेगा. दरअसल वोल्क्सवैगन अपने Logo को को रिडिजाइन करने जा रहा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2019, 1:58 PM IST
  • Share this:
जर्मनी की कार निर्माता कंपनी Volkswagen का नया अवतार जल्द ही आपको देखने को मिलेगा. दरअसल वोल्क्सवैगन अपने Logo को रिडिजाइन करने जा रही है. कंपनी की इस मेजर रिब्रांडिंग मूव को देखने का मौका आपको Frankfurt motor show में मिलेगा. ऑटोकार इंडिया के मुताबिक, वोल्क्सवैगन फ्रैंकफर्ट मोटर शो में अपनी नई VW ID 3 इलेक्ट्रिक हैचबैक लॉन्च करने वाली है और इसी के साथ वो अपने नए 'लोगो' को भी दुनिया के सामने लाएगी.

ये भी पढ़ें- Kia Seltos: जानें कार के किस वेरिएंट के लिए खर्च करने होंगे कितने रुपए

नया लोगो देगा मॉडर्न फील
इस लोगो को न्यू फॉक्सवैगन (New Volkswagen) कहा जा रहा है और ये ब्रैंड को यंगर, डिजिटल और मॉडर्न लुक देगा. इसे बनाने का काम करीब तीन साल से चल रहा था. रिब्रांडिंग कंपनी की नई ID3 के लॉन्च के साथ की जाएगी. ID3 फॉक्सवैगन ग्रुप की पहली फुल-इलेक्ट्रिक MEB प्लैटफॉर्म बेस्ड कार होगी. हालांकि जिस कार में ये नया लोगो देखने को मिलेगा, 8-जनरेशन Golf होगी, जिसका लॉन्च इस साल के अंत में हो सकता है और इसकी बिक्री 2020 तक शुरू होगी.

ये भी पढ़ें- KIA Seltos: इस प्राइस में नहीं मिलेंगे इतने फीचर्स, तस्वीरों में देखें SUV की एक-एक डिटेल

कैसा होगा नया लोगो
आपको बता दें कि Volkswagen का मौजूदा लोगो को कंपनी 2010 से इस्तेमाल कर रही है. वहीं ये नया लोगो कंपनी ने इन-हाउस ही डेवलप किया है. इसमें V और W शब्द को एक सर्किल में रखा गया है और इसका डिजाइन टू-डाइमेंशनल है. ये गाड़ियों पर ब्लैक ग्राउंड में ग्लॉस व्हाइट कलर में दिखेगा. कंपनी के मार्केटिंग प्रमुख Jochen Sengpiehl का कहना है कि मौजूदा लोगो आज के डिजिटल एरा के हिसाब से पुराना हो गया है. जब कि नया लोगो सिर्फ लोगो ही नहीं बल्कि आइकॉन है.
Loading...

ये भी पढ़ें: KIA Seltos SUV भारत में हुई लॉन्च, Wifi से लेकर चार्जिंग तक मिलेंगे ये फीचर्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 1:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...