Home /News /auto /

देश के इस शहर में शुरू होने जा रही वाटर टैक्सी, किराया और समय दोनों की होगी बचत, जानें डिटेल्स

देश के इस शहर में शुरू होने जा रही वाटर टैक्सी, किराया और समय दोनों की होगी बचत, जानें डिटेल्स

वाटर टैक्सी सर्विस इस महीने के आखिर में शुरू हो सकती है.

वाटर टैक्सी सर्विस इस महीने के आखिर में शुरू हो सकती है.

दक्षिण मुंबई को नवी मुंबई से जोड़ने वाली वाटर टैक्सी सर्विस शुरू होने जा रही है. माना जा रहा है कि यह सर्विस इसी महीने के आखिर तक शुरू हो सकती है. इससे यात्रियों के करीब 25 मिनट की बचत होगी.

मुंबई. दक्षिण मुंबई  को नवी मुंबई से जोड़ने वाली वाटर टैक्सी सर्विस शुरू होने जा रही है. माना जा रहा है कि यह सर्विस इसी महीने के आखिर तक शुरू हो सकती है. इससे यात्रियों के करीब 25 मिनट की बचत होगी. इस सर्विस को नवी मुंबई के नेरुल, बेलापुट और जेएनपीटी को दक्षिण मुंबई के मझगांव में क्रूजर टर्मिनल से जोड़ा जाएगा.

इस प्रोजेक्ट से जुड़ी इनफिनिटी हार्बर सर्विसेज का दावा है कि वाटर टैक्सी में एकतरफा यात्रा की लागत 200 रुपये से 700 रुपये के बीच होगी. इसके अलावा मासिक पास भी बनाए जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने इस सेवा का उद्घाटन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- 270 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ेगी ये बैटरी वाली बाइक, लुक भी है किलर

इन रूट्स पर चलेंगी टैक्सी
रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार द्वारा मार्गों को कुछ ऑपरेटर्स को आवंटित किया गया है. इसमें एलीफेंटा को अंतर्राष्ट्रीय क्रूज टर्मिनल, रीवास को घरेलू क्रूज टर्मिनल (डीसीटी), धरमतार, करंजदे, बेलापुर, नेरुल, ऐरोली, वाशी, खंडेरी द्वीप समूह और जवाहरलाल नेहरू पोर्ट के लिए घरेलू क्रूज टर्मिनल शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- इस तरह पेट्रोल-डीजल कार को इलेक्ट्रिक में बदलकर लाखों रुपए बचाएं; लागत भी बेहद कम

लोक ट्रेनों का लोड कम होगा
इन्फिनिटी हार्बर कंपनी ने बताया कि नई सर्विस शुरू होने के बाद लोकल ट्रेनों का लोड कम होगा. साथ ही यह सर्विस सभी मौसम में चालू रहेगी. फिलहाल, मुंबई और नवी मुंबई के बीच सड़क और रेल ही आवागमन के एकमात्र विकल्प हैं. वाटर टैक्सियों को लगभग 30 किमी की दूरी पर आवागमन को कम करके 25 मिनट का समय लगेगा और केवल 25 मिनट का समय लगेगा.

ये भी पढ़ें-Tata Motors लॉन्च करेगी ये सस्ती CNG कारें, जानें क्या होगी कीमत और फीचर्स

एक बार में 50 लोग कर सकेंगे सफर
यह वाटर टैक्सी पूरी तरह एयर कंडिशन्ड है. 50 लोग एक साथ सफर कर सकते है. इसमें सुरक्षा का खास ध्यान दिया गया है. हर शख्स को लाइफ जैकेट दी जाएगी. यह वाटर टैक्सी 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी और जहाज में हमेशा सुरक्षाकर्मी मौजूद रहेंगे.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, PM Modi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर