अपना शहर चुनें

States

नए साल में खरीदें अपनी मनपसंद कार! SBI, ICICI सहित ये बैंक दे रहे सस्ता लोन

इन बैंकों की ब्याज दर करें कम्पेयर
इन बैंकों की ब्याज दर करें कम्पेयर

New Year 2021: कई बैंकों ने साल खत्म होते-होते अपनी ब्याज दर में कटौती कर दी है. अगर ऐसे में आप इस समय कार खरीदते हैं तो ये आपके लिए फायदे का सौदा होगा. आइए आपको बताते हैं कौन सा बैन किस दर पर दे रहा ब्याज.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 30, 2020, 12:24 PM IST
  • Share this:
New Year 2021: नया साल 2021 शुरू होने वाला है. ज्यादातर लोग नए साल में नई शुरुआत के लिए कदम बढ़ाते हैं. कई लोग घर खरीदने का प्लान करते हैं तो कई कार. ऐसे में आपके कार के सपने को पूरा करने के लिए कई बड़े बैंकों ने अपने ब्याज दर में कटौती की है. इस खबर में हम आपको कई बड़े बैंकों के कार लोन के बारे में बता रहे हैं. जिसकी मदद से आप आसानी से सभी को एक जगह कम्पेयर करके अपनी सुविधानुसार लोन ले सकते हैं. इस लिस्ट में SBI, ICICI, HDFC, PNB शामिल है.

SBI (State Bank of India)
एसबीआई देश का सबसे बड़ा बैंक है. इसके कार लोन पर ब्‍याज दर की शुरुआत सालाना 7.70% से होती है. इसमें प्रोसेसिंग फीस 1,000 रुपये + GST से शुरू है. इस लोन की अवधि 74 महीने है. कार की ऑन रोड प्राइस का 90 फीसदी तक फाइनेंस किया जा सकता है. यह लोन प्रोफेशनल्‍स के साथ खेती बाड़ी के काम से जुड़े लोगों को भी दिया जाता है. योनो एसबीआई एप से कार लोन अप्लाई करने पर ब्याज दर 7.50 फीसदी सालाना से शुरू है.
PNB (Punjab Natioanl Bank)देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक PNB नई कार के लिए 1 करोड़ रुपये तक का लोन दे रहा है. इस लोन की अवधि 74 महीने है. प्रोसेसिंग फीस 1000 रुपये से लेकर 1500 रुपये है. PNB में रेपो रेट बेस्ड लेंडिंग रेट्स वाले कार लोन के मामले में महिलाओं, PNB प्राइड लाभार्थी और कॉरपोरेट्स के लिए नई कार खरीदने पर ब्याज दर 7.55 फीसदी सालाना है. अन्य तरह के ग्राहकों के लिए अलग-अलग सिबिल स्कोर के आधार पर 7.55 फीसदी से 7.80 फीसदी सालाना तक है. वहीं डिफेंस/पैरा मिलिट्री वालों के लिए यह ब्याज दर 7.30 फीसदी सालाना है.

HDFC Bank


निजी क्षेत्र का यह सबसे बड़ा बैंक का कार लोन सालाना 8.80% से शुरू होता है. प्रोसेसिंग फीस के तौर पर लोन की रकम का 0.4 फीसदी लिया जाता है. बैंक 84 महीने तक की अवधि के लिए कार लोन देता है. अधिकतम 3 करोड़ रुपये तक का कार लोन मंजूर किया जाता है. चुनिंदा मॉडलों पर ऑन रोड प्राइस का 100 फीसदी तक कर्ज दिया जाता है.

ये भी पढ़ें : New Year में खरीदने जा रहे कार, तो जानिए पेट्रोल-डीज़ल कार और इलेक्ट्रिक कार में से कौन सा है फायदा का सौदा

ICICI Bank
बैंक के कार लोन की शुरुआत सालाना 8% ब्‍याज से होती है. यह 84 महीने तक की अवधि के लिए कार लोन देता है. मंजूर की जाने वाली लोन की रकम कार के मॉडल, उसकी कॉस्‍ट, कस्‍टमर के प्रोफाइल इत्‍यादि पर निर्भर करती है. प्री क्‍वालिफाइड और प्री अप्रूव्‍ड कस्‍टमर ऑफर का लाभ उठा सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज