2022 में लॉन्च होगी नेक्सट जेन की Ford Endeavour, जानिए इस बार क्या फीचर्स होंगे खास

6-सिलेंडर डीजल इंजन वर्तमान में अमेरिकन-spec Ford F-150 में पेश किया गया है.

6-सिलेंडर डीजल इंजन वर्तमान में अमेरिकन-spec Ford F-150 में पेश किया गया है.

नेक्सट-जेनेरेशन फोर्ड एवरेस्ट या एंडेवर को 6 ट्रिम लेवेल्स और 2-और 4-व्हील ड्राइव मॉडल के मिक्स-अप में पेश किया जाएगा. नेक्सट-जेनेरेशन-फोर्ड एंडेवर न्यू इंजन ऑप्शन, न्यू डिजाइन और इंटीरियर के साथ आएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 3:58 PM IST
  • Share this:
फोर्ड नेक्स्ट जेनेरेशन रेंजर को 2022 में लॉन्च करने का प्लान कर रहा हैं. ग्लोबल मार्केट में 2022 के सेकंड-हाफ़ में नेक्सट-जेनेरेशन फोर्ड एंडेवर (Ford Endeavour Everest) रिलीज होने की उम्मीद है. हम 2022 के अंत या 2023 के प्रारंभ में भारतीय बाजार में इसके लॉन्च होने की उम्मीद कर सकते हैं. अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी नए एवरेस्ट (भारत में एंडेवर के रूप में भी जाना जाता है) को भी रेंजर के लांच के आस-पास ही इंट्रोड्यूस करेगी. नेक्सट-जेनेरेशन-फोर्ड एंडेवर न्यू इंजन ऑप्शन, न्यू डिजाइन और इंटीरियर के साथ आएगी.

बिग्गर, एडवांस्ड टचस्क्रीन इन्फोटेंमेंट

नए Ford Endeavour / Everest को नए 12.8 इंच वर्टिकल इंफोटेनमेंट स्क्रीन के साथ ब्रांड SYNC4 इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस किए जाने की उम्मीद है. इसमें नया 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी मिलेगा. इंफोटेनमेंट सिस्टम रिमोट कनेक्टिविटी के साथ-साथ वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ कंपैटिबल होगा.

>> नेक्सट-जेनेरेशन- Ford Endeavour को 2.0-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड 4-सिलेंडर डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा जो 210bhp की पावर और 500Nm का टार्क पैदा करता है.
>> टॉप-स्पेक मॉडल में एक नया 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड 6-सिलेंडर डीजल इंजन होगा. यह इंजन 250bhp की पावर और 600Nm का टॉर्क देगा.

>> 6-सिलेंडर डीजल इंजन वर्तमान में अमेरिकन-spec Ford F-150 में पेश किया गया है.

>> नई एंडेवर और रेंजर को प्लग-इन हाइब्रिड सिस्टम के साथ 2.3-लीटर टर्बोचार्ज्ड 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन भी मिलेगा.



>> यह कथित तौर पर 270bhp की पावर और 680Nm का टार्क पैदा करता है.

नेक्सट-जेनेरेशन फोर्ड एवरेस्ट या एंडेवर को 6 ट्रिम लेवेल्स और 2-और 4-व्हील ड्राइव मॉडल के मिक्स-अप में पेश किया जाएगा - एम्बिएंट, ट्रेंड, ट्रेंड स्पोर्ट, वाइल्डट्रैक एक्स, टाइटेनियम और प्लैटिनम.

एम्बिएंट वेरिएंट 4×2 और ऑप्शनल 4×4 सिस्टम के साथ और 2.0L टर्बो-डीजल इंजन स्टैंडर्ड के रूप में उपलब्ध होगा. प्लग-इन हाइब्रिड यूनिट ऑप्शनल रूप में आएगा. इसे 7-सीटर एसयूवी के रूप में लॉन्च किया जाएगा.

ट्रेंड स्पोर्ट वेरिएंट को कथित तौर पर केवल 4×4 सिस्टम के साथ लॉन्च किया जाना है. 2.0L 4-सिलेंडर टर्बो-डीजल इंजन स्टैंडर्ड के रूप में आएगा, जबकि 3.0L V6 और 2.3L पेट्रोल इन प्लग-इन हाइब्रिड ऑप्शनल रूप में आएगा.

ऑफ-रोड स्पेसिफिक वाइल्डट्रक एक्स वेरिएंट स्टैंडर्ड के रूप में 3.0L V6 टर्बो-डीजल इंजन के साथ आएगा. इस वेरिएंट में रेंजर रैप्टर जैसे ग्रिल इक्विपमेंट्स और लेदर / फैब्रिक मिक्स सीट मटेरियल आदि होंगे.

नेक्सट-जेनेरेशन फोर्ड एंडेवर टाइटेनियम और प्लेटिनम वेरिएंट 4×4 सिस्टम और 3.0L डीजल इंजन के साथ आएगा. प्लेटिनम मॉडल को मानक के रूप में प्लग-इन हाइब्रिड इंजन मिलेगा. टाइटेनियम वेरिएंट में सीटों की तीसरी पंक्ति के लिए लेदर की सीटें, हाई-एंड इंफोटेनमेंट सिस्टम और इलेक्ट्रिक एक्टीवेशन मिलेगा. प्लेटिनम वैरिएंट में हाई-एंड विंडसर लेदर सीटें और लेदर टच ऑल-बॉडी मिलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज