लाइव टीवी

भारतीय सड़कों पर दौड़ने के लिए तैयार है नई Mahindra Thar, जानें कब होगी लॉन्च...

News18Hindi
Updated: October 4, 2019, 4:39 PM IST
भारतीय सड़कों पर दौड़ने के लिए तैयार है नई Mahindra Thar, जानें कब होगी लॉन्च...
नई थार

सेकेंड जनरेशन महिंद्रा थार (mahindra thar) दिखने में अपने पहले मॉडल से काफी बड़ी नजर आ रही है. महिंद्रा इसे एक दम नए अवतार में उतारने जा रही है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 4:39 PM IST
  • Share this:
महिंद्रा (mahindra) की नई थार (thar) कब लॉन्च होगी इस बात को लेकर पिछले काफी दिनों से चर्चा हो रही है. लेकिन अब जो कार की तस्वीरें सामने आईं हैं, उसे देखकर ये कहा जा सकता है कि नई थार को लॉन्च होने में अब ज्यादा वक्त नहीं है. थार एक परफेक्ट ऑफ रोडर कार है और अब लोग इसे सिटी ड्राइविंग के रूप में भी काफी इस्तेमाल करने लग गए हैं.

टेस्टिंग की फाइनल स्टेज में है नई थार
ऑटो कार इंडिया के मुताबिक, माना जा रहा है कि महिंद्रा नेक्स्ट-जनरेशन थार ऑफ रोडर (thar next gen) की रोड टेस्टिंग फाइनल स्टेज में है और इस कार के 7 फरवरी को दिल्ली में होने वाले Auto Expo 2020 में डेब्यू करने की उम्मीद की जा रही है. कार की जो लेटेस्ट तस्वीरें सामने आईं हैं उसे देखकर कहा जा सकता है कि नई थार टेस्टिंग की फाइनल स्टेज में है. हालांकि तस्वीरों को देखने के बाद कार के लुक के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता है, क्योंकि तस्वीरों में कार पूरी तरह से ढकी हुई है. बता दें कि इस कार की टेस्टिंग के दौरान की कई तस्वीरें पहले भी सामने आ चुकी हैं.

नई महिंद्रा थार
नई महिंद्रा थार


कैसी होगी सेकेंड जनरेशन थार
सेकेंड जनरेशन महिंद्रा थार दिखने में अपने पहले मॉडल से काफी बड़ी नजर आ रही है. महिंद्रा इसे एक दम नए अवतार में उतारने जा रही है. ऐसे में इस कार में पुरानी थार की कोई भी चीज कंपनी शायद ही लेगी. इसमें नए बॉडी पैनल्स, बेहतर डोर बिडिंग्स मिलेंगी, जिससे केबिन में बाहर की आवाज कम आएगी. इसके अलावा अपकमिंग थार में रिमूवेबल रूफ पैनल्स भी देखने को मिल सकते हैं. कंपनी हो सकता है कि कम से कम फ्रंट रो में रिमूवेबल रूफ पैनल्स देगी. कार के बंपर भी नए और ऊंचे नजर आ रहा है. हेडलाइट्स में प्रोजेक्टर्स की बजाए स्टैंडर्ड हेलोजेन यूनिट्स दिखाई दे रही हैं. कार के पिछले हिस्से में पहले के जैसे साइड-ओपनिंग रियर डोर मिलेगा. इसके टेल लैंप्स का डिजाइन भी नया नजर आ रहा है. नई रेक्टेंगुलर यूनिट्स में LEDs मिल सकती है.



डैशबोर्ड को मिलेगा नया डिजाइन
कार के इंटिरियर की बात की जाए तो इसे लेकर अभी ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता है, लेकिन नई थार में डैशबोर्ड को नया डिजाइन दिए जाने की पूरी संभावना है. इसके steering wheel, gear knob, seats, HVAC controls महिंद्रा की स्कॉर्पियो और टीयूवी300 के जैसे हो सकते हैं. बताया जा रहा है कि ये कार 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगी और आने वाले समय में इसका ऑटोमैटिक वेरिएंट भी लॉन्च हो सकता है. इसके अलावा इसमें बीएस-6 कम्पलाइंट वाला 2.2-लीटर डीजल इंजन भी मिल सकता है.

(फोटो सोर्स: ट्विटर/ऑटोकार इंडिया)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 4:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...