• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Hyundai Creta का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल हुआ लॉन्च, जानिए क्या हुए SUV में बदलाव

Hyundai Creta का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल हुआ लॉन्च, जानिए क्या हुए SUV में बदलाव

हुंडई क्रेटा का नया एडिशन लॉन्च हुआ.

Hyundai Creta के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल में कंपनी ने इंटीरियर और एक्सटेरियर में ख़ास बदलाव किये हैं. नई एसयूवी में कंपनी ने नया फ्रंट ग्रिल और नया बूट लिड दिया है. इस एसयूवी को शानदार स्पोर्टी लुक देने के लिए कंपनी ने इसमें नए स्कीड प्लेट्स भी शामिल किये हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. साउथ कोरिया की दिग्गज कार निर्माता कंपनी हुंडई ने अपनी कार क्रेटा के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस एसयूवी में पहले से ज्यादा बेहतर लुक और दमदार इंजन दिया है. हुंडई ने क्रेटा के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को रूस के बाज़ारों में उतरने के बाद, ये क्रेटा के फर्स्ट जेनरेशन मॉडल को रिप्लेस करेगी. भारतीय बाजार में क्रेटा के मौजूदा मॉडल के मुकाबले इस नई कार में काफी बदलाव देखते जा सकते हैं. जानकारी के अनुसार कंपनी अपनी इस नेक्स्ट जेनरेशन कार के निर्माण को रूस में 1 जुलाई से शुरू करेगी, जिसे इस साल के अंत में रूस के बाज़ारों में उतारा जा सकता है.

    रूस में लॉन्च हुए क्रेटा के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल में कंपनी ने इंटीरियर और एक्सटेरियर में ख़ास बदलाव किये हैं. नई एसयूवी में कंपनी ने नया फ्रंट ग्रिल और नया बूट लिड दिया है. इस एसयूवी को शानदार स्पोर्टी लुक देने के लिए कंपनी ने इसमें नए स्कीड प्लेट्स भी शामिल किये हैं. इसमें नए डिजाइन के टेल लाइट का इस्तेमाल किया गया है, हालांकि एसयूवी का प्रोफाइल मौजूदा मॉडल जैसा ही है.

    यह भी पढ़ें: Royal Enfiled ने लॉन्च की अपनी नई दमदार लिमिटेड एडिशन ट्रिब्यूट ब्लैक बाइक, जानिए क्या खास

    इंटीरियर - क्रेटा के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल के इंटीरियर को शानदार लुक देने के लिए इसे डुअल-टोन ब्लैक और ब्राउन कलर स्कीम से सजाया गया है. कार में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूलिंक कनेक्टिविटी, क्लाइमेट कंट्रोल,पैनोरमिक सनरूफ, हीटेड सीट्स और मल्टी-ड्राइव मोड,10.25 इंच का इंफोटेनमेंट स्क्रीन और 7-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है.

    यह भी पढ़ें: Hyundai ने 2022 Elantra सेडान कार को टीज किया, होंडा सिविक से होगा मुकाबला, जानें सबकुछ

    इंजन - इंजन की बात करें तो हुंडई ने इस कार में कंपनी ने 1.6-लीटर और 2.0-लीटर नेचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है. कार का 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन 119 bhp की पावर जेनरेट करता है, वहीं 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन 148 bhp की पावर जेनरेट करता है. कार के यह दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आते हैं. क्रेटा के इस नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल में ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम का विक्लप भी दिया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज