• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Royal Enfield के चाहने वालों के लिए बुरी खबर, कंपनी ने उठाया ये बोल्‍ड कदम

Royal Enfield के चाहने वालों के लिए बुरी खबर, कंपनी ने उठाया ये बोल्‍ड कदम

रॉयल एनफील्ड बाइक्स

रॉयल एनफील्ड बाइक्स

रॉयल एनफील्ड ने इस साल इटली के मिलान में हुए EICMA motorcycle शो में भी किसी नए मॉडल को डिस्प्ले नहीं किया था, बल्कि अपनी मौजूदा और मॉडिफाई बाइक्स को ही शोकेस किया था

  • Share this:
    रॉयल एनफील्ड के फैंस के लिए एक जरूरी खबर सामने आई है. रॉयल एनफील्ड की नई अपडेटेड बाइक्स का इंतजार कर रहे लोगों को अभी और समय रुकना पड़ेगा. बताया जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड की नई बाइक्स को लॉन्च होने में अभी और समय लग सकता है. ऑटोकार इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, रॉयल एनफील्ड के न्यू-जनरेशन मॉडल्स बीएस-6 नॉर्म्स के प्रभाव (अप्रैल, 2020) में आने के बाद ही लॉन्च होंगे. जिसका मतलब ये है कि कंपनी अपनी नई अपडेटेड बाइक्स को भारत में मई या फिर जून, 2020 में लॉन्च करेगी.

    500cc बाइक्स होंगी बंद
    रॉयल एनफील्ड ने इस साल इटली के मिलान में हुए EICMA motorcycle शो में भी किसी नए मॉडल को डिस्प्ले नहीं किया था, बल्कि अपनी मौजूदा और मॉडिफाई बाइक्स को ही शोकेस किया था. रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी अपनी मौजूदा 350cc रेंज की बाइक्स को नए इमिशन नॉर्म्स के साथ अपडेट करेगी और 500cc वाली बाइक्स का प्रोडक्शन बंद कर देगी. सूत्रों के मुताबिक, अभी से डोमेस्टिक मार्केट में 500cc बाइक्स आनी बंद हो गई हैं.



    लाइवमिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रॉयल एनफील्ड Classic 500cc, Bullet 500cc और Thunderbird 500cc बाइकों को अगले साल यानी 2020 की शुरुआत में बंद कर सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी द्वारा ऐसा करने की बड़ी वजह बीएस-6 इमिशन नॉर्म्स हैं. बीएस-6 कम्पलाइंट वाले इंजन बनाने की लागत ज्यादा है. ऐसे मे बाइकों के दाम भी बढ़ जाएंगे. कंपनी को लगता है कि इससे 500cc सेगमेंट वाली बाइकों के ग्राहकों में कमी आएगी.

    कितनी है पावर
    रॉयल एनफील्ड की मौजूदा बीएस-4 350cc रेंज वाली बाइक्स में 346 cc single-cylinder, twin-spark, air-cooled इंजन मिलता है, जो कि 20.07bhp की पावर और 28Nm का टॉर्क जनरेट करता है. माइलेज के मामले में ये बाइक्स थोड़ी पिछड़ती जरूर नजर आती हैं, लेकिन जब ये बाइक्स बीएस-6 कम्पलाइंट के साथ आएंगी, तो इनका माइलेज भी पहले के मुकाबले बेहतर होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज