• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • ये है Royal Enfield की नई Thunderbird X, जानें क्या है इसमें नया और कितनी है कीमत

ये है Royal Enfield की नई Thunderbird X, जानें क्या है इसमें नया और कितनी है कीमत

रॉयल एनफील्ड की नई बाइक

रॉयल एनफील्ड की नई बाइक

ब्लैक अलॉय व्हील्स और डार्क पेंट थीम को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि ये Thunderbird X का नया वेरिएंट हो सकता है

  • Share this:
    रॉयल एनफील्ड के चाहने वालों के लिए एक अच्छी खबर है. कंपनी की अपकमिंग बाइक नेक्स्ट जनरेशन थंडरबर्ड एक्स (Thunderbird X) की कुछ लेटेस्ट तस्वीरें सामने आईं हैं, जिनमें ये बाइक अपने प्रोडक्शन फॉर्म में नजर आ रही है. पिछले काफी समय से इस बाइक की टेस्टिंग की भी तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आ रही हैं.

    नई स्टाइलिंग
    प्रोडक्शन फॉर्म में नजर आने वाली इस बाइक में पहले के मुकाबले काफी कुछ बदला हुआ नजर आ रहा है. थंडरबर्ड में जहां अभी तक ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंच कलस्टर मिलता रहा है, वहीं इसके नए मॉडल में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर मिल सकता है. हालांकि बाइक का ओवरलुक पहले वाले मॉडल जैसा ही नजर आ रहा है, लेकिन इसकी स्टाइलिंग में बदलाव किए गए हैं. ब्लैक अलॉय व्हील्स और डार्क पेंट थीम को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि ये Thunderbird X का नया वेरिएंट हो सकता है.



    इंजन में होगा बड़ा बदलाव
    2020 रॉयल एनफील्ड बीएस-6 कम्पलाइंट के साथ आएगी और नए प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी. इसमें नया इंजन और रिवाइज्ड साइकिल पार्ट्स भी मिलेंगे. बाइक में Interceptor 650 के जैसी डिजाइन वाला क्रैंककेस कवर देखने को मिल रहा है, जिसका मतलब ये है कि बाइक का इंजन एकदम नई डिजाइन का होगा और इसकी कैपेसिटी भी 350cc और 500cc से अलग होगी.



    कब होगी लॉन्च
    रॉयल एनफील्ड की ये न्यू रेंज बाइक 2020 की शुरुआत में लॉन्च हो सकती हैं. इसकी कीमत की बात करें तो ये मौजूदा मॉडल से करीब 10 हजार रुपए महंगी होंगी. Royal Enfield की इस BS-6 बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 1.70 लाख रुपए से 1.75 लाख रुपए के बीच हो सकती है.

    (इमेज सोर्स: बाइकवाले)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज