होम /न्यूज /ऑटो /सिंगल चार्ज में 100 km चलती है ये साइकिल, फिटनेस के लिए भी हैं कई फीचर्स, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

सिंगल चार्ज में 100 km चलती है ये साइकिल, फिटनेस के लिए भी हैं कई फीचर्स, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

इस साइकिल में ली-आयन बैटरी दी गई है. (फोटो साभार: Nexzu Mobility)

इस साइकिल में ली-आयन बैटरी दी गई है. (फोटो साभार: Nexzu Mobility)

भारतीय ई-मोबिलिटी ब्रांड Nexzu Mobility ने हाल ही में अपनी ई-साइकिल (e-cycles) को बाजार में उतारा है. यह एक लॉन्ग रेंज ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारतीय ई-मोबिलिटी ब्रांड Nexzu Mobility ने हाल ही में अपनी ई-साइकिल (e-cycles) को बाजार में उतारा है. यह एक लॉन्ग रेंज वाली इलेक्ट्रिक साइकिल है, जो डिटैचेबल बैटरी के साथ आती है. यानी इसे आप चार्ज करने के लिए अपने घर में भी जा सकते हैं, ताकि चोरी होने के अलावा दूसरी हानियों से बचाया जा सके. कंपनी ने इस साइकिल को बाजिंगा (Bazinga) नाम दिया है.

बाजिंगा के बेस वेरिएंट की कीमत 49,445 रुपए से शुरू होती है, वहीं इसके टॉप वेरिएंट बैजिंगा कार्गो ई-साइकिल की कीमत 51,525 हजार रुपए है. कंपनी का दावा है कि Bazinga e-cycles सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज दे सकती है. इसकी बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है और डिलीवरी इस साल फरवरी में शुरू होगी.

ये भी पढ़ें- Toyota की इस SUV पर चल रही एक-दो नहीं 4 साल की वेटिंग, जानें क्या है वजह 

इस साइकिल में ली-आयन बैटरी दी गई है, जो रिमूवेबल यानी डिटैचेबल रूप में आती है. इसके अलावा साइकिल में राइडर्स की हेल्थ को ध्यान में रखते हुए पैडल का ऑप्शन भी दिया गया है. साथ ही कंपनी ने इसे ईजी पेमेंट सिस्टम के साथ पेश किया है. इसके लिए कंपनी ने जेस्ट मनी (Zest Money) के साथ टाइअप किया है.

इन ई साइकिलों से होगा मुकाबला
इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता हीरो लेक्ट्रो ने बीते महीने यानी दिसंबर में अपनी दो लेटेस्ट डिजाइन वाली साइकिल से पर्दा उठाया था. इनके नाम F2i और F3i इलेक्ट्रिक माउंटेन साइकिल (MTBS) रखा गया था. कंपनी की ये साइकिल ब्लूटूथ और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी को सपोर्ट करती हैं. इस इलेक्ट्रिक साइकिल को शहरी ट्रैक्स के साथ-साथ ऑफ-रोड ट्रैक्स पर आरामदायक राइडिंग अनुभव प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है.

ये भी पढ़ें- ‘Pushpa’ हीरो अल्लू अर्जुन की वैनिटी वैन है चलता फिरता महल, कीमत जानकर आप हो जाएंगे हैरान

फिटनेस फोकस्ड है साइकिल
नेक्सज़ू मोबिलिटी का दावा है कि इसकी नई बाजिंगा ‘फिटनेस-फोकस्ड ई-साइकिल है. कंपनी ने हाल ही में कहा, “लॉन्च के साथ, ब्रांड का उद्देश्य ई-मोबिलिटी को प्रोत्साहित करना, लोगों के जीवन को पॉजिटिव रूप से प्रभावित करना है.”

Tags: Auto News, Autofocus, Electric Bicycles, Electric Vehicles

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें