Home /News /auto /

NHAI ने लॉकडाउन में बनाया कीर्तिमान, केवल 60 दिन में बनाया 1,470KM नेशनल हाईवे

NHAI ने लॉकडाउन में बनाया कीर्तिमान, केवल 60 दिन में बनाया 1,470KM नेशनल हाईवे

लॉकडाउन में रिकॉर्ड हाईवे का हुआ निर्माण.

लॉकडाउन में रिकॉर्ड हाईवे का हुआ निर्माण.

NHAI ने इस साल अप्रैल और मई के बीच 847 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण किया, जबकि अन्य 663 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं को पिछले महीने के अंत बनाया है. 2020-21 के वित्तीय वर्ष में, NHAI लगभग 4,350 किलोमीटर की राजमार्ग परियोजनाओं का निर्माण किया गया था.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. लॉकडाउन और कोरोना महामारी के बीच NHAI नए-नए कीर्तिमान बना रहा है और देश जरूरत के लिए हाईवे का निर्माण कर रहा है. सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय (MoRTH) के अनुसार, भारत पिछले दो महीनों में 1,470 किलोमीटर और राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण किया है. MoRTH के अनुसार, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण में बड़े पैमाने पर 73.5 प्रतिशत की वृद्धि की है. इन दोनों चरणों के दौरान, भारत के कई हिस्सों में चल रहे कोविड -19 संकट के कारण लॉकडाउन प्रतिबंधों का सामना करना पड़ा.

    इतने किलोमीटर का बनाया नेशनल हाईवे - NHAI ने इस साल अप्रैल और मई के बीच 847 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण किया, जबकि अन्य 663 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं को पिछले महीने के अंत बनाया है. 2020-21 के वित्तीय वर्ष में, NHAI लगभग 4,350 किलोमीटर की राजमार्ग परियोजनाओं का निर्माण किया गया था. यह वित्त वर्ष 2021-2022 की पहली तिमाही में बनने वाले  राजमार्ग परियोजनाओं तेजी लाई जा रही है. एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि प्राधिकरण को अगले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में लगभग 50,000 करोड़ रुपये की राजमार्ग परियोजनाओं को पूरा करने की उम्मीद है.

    यह भी पढ़ें: BMW की i4 Electric Sedan अनवील्ड की गई, जानिए कैसी है ये लग्जरी कार

    NHAI ने बनाए ये रिकॉर्ड - भारत ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के तहत राष्ट्रीय राजमार्गों के सबसे तेजी से बढ़ते नेटवर्क में से एक को देखा है. इस साल की शुरुआत में, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने 25.54 किलोमीटर सिंगल लेन सड़क का विकास केवल 18 घंटे में पूरा किया, जिसने एक विश्व रिकॉर्ड बनाया. जिस खंड ने इसे रिकॉर्ड बुक में बनाया है वह NH-52 पर विजयपुर और सोलापुर के बीच फोरलेन हाईवे पर स्थित है.

    यह भी पढ़ें: Honda Shine की कीमत में हुआ इजाफा, कंपनी ने शुरू किया नया ऑफर, यहां पढ़ें सबकुछ

    NHAI ने फरवरी में एक दिन के भीतर फोर-लेन हाईवे पर सबसे अधिक मात्रा में कंक्रीट डालने का एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. यह उपलब्धि ठेकेदार पटेल इंफ्रास्ट्रक्चर ने हासिल की और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में प्रवेश किया.undefined

    Tags: Auto, Auto News, Autofocus, NHAI, NHAI new project, Nitin gadkari, Union Minister Nitin Gadkari

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर