होम /न्यूज /ऑटो /190 km की रेंज के साथ लॉन्च हुआ सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत सिर्फ 53,000 रुपये से शुरू

190 km की रेंज के साथ लॉन्च हुआ सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत सिर्फ 53,000 रुपये से शुरू

NIJ Automotive Accelero+

NIJ Automotive Accelero+

NIJ Automotive Accelero+ ई स्कूटर को वाल्व रेगुलेटेड लेड-एसिड (वीआरएलए) या लिथियम फेरो फॉस्फेट (एलएफपी) बैटरी पैक के सा ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. आगरा बेस्ड इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता NIJ ऑटोमोटिव ने Accelero+ इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है. एनआईजे ऑटोमोटिव एक्सेलेरो+ की कीमत 53,000 रुपये से शुरू होती हैं और बैटरी पैक के आधार पर 98,000 रुपये (सभी कीमतें एक्स-शोरूम) तक जाती हैं.

NIJ Automotive Accelero+ ई स्कूटर को वाल्व रेगुलेटेड लेड-एसिड (वीआरएलए) या लिथियम फेरो फॉस्फेट (एलएफपी) बैटरी पैक के साथ पेश किया जाता है. लीड-एसिड बैटरी पैक सिर्फ एक वैरिएंट में उपलब्ध है. वहीं एलएफपी बैटरी पैक तीन ऑप्शन में पेश किया जाता है.

स्पोर्ट्स और दमदार फीचर्स वाली इन 5 बाइक की कीमत है 1 लाख रुपये, देखें लिस्ट

190 किमी की रेंज मिलेगी
1.5kW (48V), 1.5kW (60W) और एक डुअल बैटरी 3kW (48V)। NIJ Accelero+ में तीन राइडिंग मोड्स मिलते हैं. इनमें से सबसे एफिशिएंट मोड में इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्जिंग पर ईको मोड में 190 किलोमीटर की रेंज देता है. हालांकि, यह सिटी में 120 किलोमीटर की रेंज देगा.

स्कूटर के फीचर्स
कंपनी ने इस स्कूटर को इंपीरियल रैड, ब्लैक ब्यूटी, पर्ल व्हाइट और ग्रे टच कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है. स्कूटर में डुअल LED हेडलैंप, LED DRLs और बूमरैंग स्टाइल के एलईडी इंडिकेटर्स भी मिलते हैं. NIJ Accelero+ के फीचर्स की बात करें तो इसमें एक डिजिटल स्पीडोमीटर, USB चार्जिंग, रिवर्स असिस्ट और चार्जिंग पोर्ट देखने को मिलता है.

3 घंटे में होगी फुल चार्ज
लेड-एसिड बैटरी पैक को 3A पावर सॉकेट में प्लग करके चार्ज किया जा सकता है. यह बैटरी 6 से 8 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है. लिथियम फेरो फॉस्फेट बैटरी पैक को 6A सॉकेट में प्लग करने पर 3 से 4 घंटे में चार्ज किया जा सकता है. एनआईजे ऑटोमोटिव ने ई-स्कूटर को पावर देने वाले सिंगल ब्रशलेस डीसी मोटर की पावर या टॉर्क के आंकड़े का खुलासा नहीं किया है.

इन ऑटोमेटिक कारों की कीमत है 5 लाख रु. से कम, माइलेज भी बेहद जबरदस्त, देखें लिस्ट

सस्पेंशन और ब्रेकिंग
इलेक्ट्रिक Accelero+ स्कूटर में सस्पेंशन के लिए फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में डुअल शॉक एब्जॉर्बर मिलता है। ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में 180 मिमी डिस्क दिया गया है और रियर में ड्रम ब्रेक मिलते हैं।

150 किलोग्राम वजन उठा सकता है स्कूटर
NIJ Accelero+ की लंबाई 1,720 mm, चौड़ाई 690 mm और ऊंचाई 1,100 mm है. इलेक्ट्रिक स्कूटर का व्हीलबेस 1,280 mm और ग्राउंड क्लियरेंस 175 mm है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का वजन 86 किलोग्राम है और यह अधिकतम 150 किलोग्राम तक भार उठा सकता है. Accelero+ जिस अधिकतम 12 डिग्री की चढ़ाई पर चढ़ सकता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Scooter

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें