• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • NISSAN ARIYA ELECTRIC SUV LAUNCHING DELAY BIG REASON WITH CORONA KNOW EVERYTHING KANND

Nissan Ariya इलेक्ट्रिक एसयूवी की लॉन्चिंग में हुई देरी, कोरोना के साथ ये बड़ी वजह बनी कारण, जानें सबकुछ

निसान की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में कई खास फीचर्स.

Nissan Ariya electric SUV में कंपनी ने 2.0 ProPILOT ड्राइविंग सिस्टम दिया है साथ ही इस एसयूवी में ProPILOT रिमोर्ट पार्क और ई-पेडल की सुविधा भी मिलेगी. इसमें इंटेलिजेंट अराउंड व्यू मॉनिटर, इंटेलिजेंट फॉरवर्ड कोलेजन वार्निंग, इंटेलिजेंट इमरजेंसी ब्रेकिंग और रियर ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी भी दी गई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. Nissan की Ariya इलेक्ट्रिक एसयूवी की लॉन्चिंग डिले हो गई है. जिसकी सबसे बड़ी वजह कोरोना वायरस की दूसरी लहर और एसयूवी में यूज होने वाली चिप बताई जा रही है. आपको बता दें निसान ने बीते साल घोषणा की थी कि, Ariya SUV को 2021 के मध्य में जापान में बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा. साथ ही एशिया के दूसरे देशों में दिसंबर से सेल शुरू कर दी जाएगी. लेकिन कोरोना महामारी और चिप की कमी के चलते निसान की प्लानिंग डिले हो गई है. Nissan के कार्यकारी उपाध्यक्ष असाको होशिनो ने बताया कि, ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी Ariya के प्रोडक्शन के लिए कंपनी सभी दिशा में कदम उठा रही है.

    Nissan Ariya का इंटीरियर कैसा होगा - निसान ने अपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में ऑटोनॉमस ड्राइविंग टेक्नोलॉजी, कंसीयज लेव असिस्टेंट, सीमलेस कनेक्टिविटी दी है. इसके साथ ही इस एसयूवी में आपको शानदार इंटीरियर भी मिलेगा. वहीं निसान इंडिया के अधिकारी अश्विनी गुप्ता ने कहा कि, निसान ने इस एसयूवी को आसान और आरामदायक बनाया है साथ ही उन्होंने बताया कि, ये एसयूवी सिंगल चार्ज में करीब 610 किमी की रेंज दे सकती है.   

    यह भी पढ़ें: पेट्रोल की कीमत में फिर इजाफा, जेब पर बढ़ेगा बोझा, ऐसे में खरीदे 90 किमी माइलेज देने वाली बाइक

    Nissan Ariya के सेफ्टी फीचर्स - निसान की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में कंपनी ने 2.0 ProPILOT ड्राइविंग सिस्टम दिया है साथ ही इस एसयूवी में ProPILOT रिमोर्ट पार्क और ई-पेडल की सुविधा भी मिलेगी. एरिया लाइनअप में निसान का सेफ्टी शील्ड सिस्टम भी स्टैंडर्ड है. इसमें इंटेलिजेंट अराउंड व्यू मॉनिटर, इंटेलिजेंट फॉरवर्ड कोलेजन वार्निंग, इंटेलिजेंट इमरजेंसी ब्रेकिंग और रियर ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी भी दी गई है.

    यह भी पढ़ें: Renault Kwid, Triber और Duster की कीमत में हुआ इजाफा, यहां जानें इनकी नई प्राइस

    कब होगी लॉन्च और कितनी होगी कीमत - Nissan Ariya 2021 जुलाई-अगस्त में जापान में लॉन्च की जा सकती है. जहां इसकी कीमत 5 मिलियन येन होगी. वहीं 2021 के आखिर में इस एसयूवी को यूरोप, अमेरिका और चीन में लॉन्च किया जा सकता है. वहीं इसकी पावर की बात करें तो इसमें आपको 2 बैटरी के ऑप्शन मिलेगा. जिनकी रेंज अलग-अलग होगी.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: