Home /News /auto /

Nissan की दमदार इलेक्ट्रिक SUV जुलाई में होगी लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलेगी 480 km

Nissan की दमदार इलेक्ट्रिक SUV जुलाई में होगी लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलेगी 480 km

Electric SUV Nissan Ariya

Electric SUV Nissan Ariya

Nissan की दमदार इलेक्ट्रिक SUV Ariya 15 जुलाई तक लॉन्च हो सकती है. कंपनी का दावा है की ये सिंगल चार्ज में चलेगी 480 km चलेगी.

    जापान की वाहन निर्माता कंपनी निसान (Nissan) ने अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV, Nissan Ariya का टीजर जारी कर दिया है. इसके टीजर के साथ कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग को लेकर ग्राहकों के मन में उठ रहे सवालों से भी पर्दा उठा लिया है. इस इलेक्ट्रिक SUV को कंपनी जुलाई में लॉन्च करेगी. हालांकि कंपनी ने अभी इसके बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया है. टीज़र में इस एसयूवी के केवल हेडलाइट्स में एलईडी लाईट दिख रही है.

    Ariya निसान की पहली जीरो इमीशन एसयूवी होगी, माना जा रहा है कि Ariya एक कॉन्सेप्ट वर्जन पर ही बेस्ड होगी. पिछले साल जापान में 2019 आयोजित टोक्यो मोटर शो के दौरान बताया गया था कि Nissan Ariya Electric SUV को साल 2021 तक पेश किया जाएगा. यह एक क्रॉसओवर SUV है, जिसमें कंपनी ने हैवी बैटरी पैक का प्रयोग किया है जो कि इसे बेहतर ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है.


    बताया जा रहा है एसयूवी सिंगल चार्ज में 300 मील यानी कि 480 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की ड्राइविंग रेंज देगी. हालांकि कंपनी अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. Ariya में ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) सिस्टम के साथ रिजेनरेटिंग ब्रिकिंग सिस्टम का यूज किया गया है जो ड्राइविंग के लंबी रेंज प्रदान करेगा. इस SUV में ProPilot 2.0 सिस्टम का भी प्रोयग किया गया है

    Tags: Automobile, Car Bike News, SUV

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर