कार कंपनी निसान के चेयरमैन कार्लोस गिरफ्तार, इनकम छिपाने का है आरोप

जापान की कार कंपनी निसान मोटर के चेयरमैन कार्लोस घोस को टोक्यो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उन पर जापान के वित्तीय कानूनों की अनदेखी करने का आरोप है.

News18Hindi
Updated: November 19, 2018, 5:26 PM IST
कार कंपनी निसान के चेयरमैन कार्लोस गिरफ्तार, इनकम छिपाने का है आरोप
(फाइल फोटो- कर्लोस)
News18Hindi
Updated: November 19, 2018, 5:26 PM IST
जापान की कार कंपनी निसान मोटर के चेयरमैन कार्लोस गोस्न को टोक्यो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उन पर जापान के वित्तीय कानूनों की अनदेखी करने का आरोप है.

जापानी न्यूजपेपर असाही की रिपोर्ट के मुताबिक कार्लोस ने अपनी इनकम वास्तविक से कम बताई थी. निसान ने भी इसकी पुष्टि की है. शिकायत मिलने के बाद उनके खिलाफ जांच की शुरूआत की गई थी. उन्होंने कंपनी के पैसे का प्राइवेट इस्तेमाल किया था. गिरफ्तारी के बाद कंपनी बोर्ड कार्लोस को चेयरमैन पद से बर्खास्त करने के लिए प्रस्ताव लाने तैयारी में है.

वहीं निसान के प्रवक्ता ने कहा है कि कंपनी इसकी जांच कर रही है. हालांकि, अभी तक निसान, रेनॉल्ट और मित्सुबिशी अलायंस के प्रवक्ता की ओर से इस पर कोई पर्तिक्रिया नहीं दी गई है. बता दें कि कार्लोस फ्रांस की ऑटो कंपनी रिनॉल्ट के चेयरमैन के साथ ही वे कंपनी सीईओ भी हैं. वहीं टोक्यो के जिला अभियोजन पक्ष ने भी इसपर कोई टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है.

ये भी पढ़ेंः Jawa Bike 2018: 44 साल बाद फिर से लौटी Jawa Motorcycle, देखें तस्वीरें

वहीं इस खबर के सामने आते ही पेरिस में रेनॉल्ट के शेयर में तेजी से गिरावट देखने को मिली. इसके अलावा यूरोप में इसके ट्रेडिंग के दौरान 5.5 प्रतिशत की गिरावट देखी गई, जिसके कारण यह सबसे ख़राब प्रदर्शन करने वाली कंपनी बन रही.

ये भी पढ़ें-
बाइक में ऐसे लगाएं SIM कार्ड, चोरी होने पर झट से पता चल जाएगी लोकेशन
Loading...

रॉयल इनफील्ड ने भारत में लॉन्च कीं Interceptor 650 और Continental GT 250, इतनी है कीमत
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->
काउंटडाउन
काउंटडाउन 2018 विधानसभा चुनाव के नतीजे
2018 विधानसभा चुनाव के नतीजे