लाइव टीवी

ट्रैफिक में गाड़ी चलाना होगा आसान, Datsun ने लॉन्च की Go CVT और Go+ CVT

News18Hindi
Updated: October 11, 2019, 8:35 PM IST
ट्रैफिक में गाड़ी चलाना होगा आसान, Datsun ने लॉन्च की Go CVT और Go+ CVT
डैटसन गो+

ये गाड़ियों सिटी ड्राइविंग के हिसाब से काफी बेहतर हैं और अगर आप ट्रैफिक में फंसते हैं, तो आपको इन्हें ड्राइव करने में काफी आसानी होगी और तकलीफ भी कम झेलनी पड़ेगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2019, 8:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: वाहन निर्माता कंपनी डैटसन ने अपनी गो (Datsun Go) और डैटसन गो प्लस (Datsun Go Plus) का ऑटोमैटिक (CVT) एडिशन पेश किए. बता दें कि डैटसन कार निर्माता कंपनी निसान का ही ब्रांड है. इनकी एक्स-शोरूम कीमत कंपनी ने क्रमश: 5.94 लाख और 6.58 लाख रुपए रखी है. कंपनी ने कहा है कि दोनों गाड़ियां सीवीटी (काउंटीन्युसली वेरिएबल ट्रांसमिशन) टेक्नॉलजी से लैस हैं. इन मॉडलों की डिलीवरी शुक्रवार से पूरे देश में निसान और डैटसन की डीलरशिप्स पर शुरू कर दी गई है.

सिटी ड्राइविंग होगी आसान
सीवीटी तकनीक से लैस गाड़ियों में स्पीड के हिसाब अपने आप गियर बदलता है. कंपनी ने कहा कि एडवांस्ड और प्रोग्रेसिव व्हीकल सिस्टम लगाने के अपने मिशन के तहत उसने डैटसन गो और गो प्लस में सीवीटी टेक्नॉलजी का समावेश किया है.

ऑटोमैटिक गियरबॉक्स
ऑटोमैटिक गियरबॉक्स


ये गाड़ियों सिटी ड्राइविंग के हिसाब से काफी बेहतर हैं और अगर आप ट्रैफिक में फंसते हैं, तो आपको इन्हें ड्राइव करने में काफी आसानी होगी और तकलीफ भी कम झेलनी पड़ेगी. कंपनी ने भी ग्राहकी की इसी मांग को पूरा करने के लिहाज से इन मॉडल्स की पेशकश की है. निसान मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक राकेश श्रीवास्तव ने कहा, 'हम बिना झंझट के गाड़ी चलाने का अनुभव तलाश रहे ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए डैटसन गो और गोप्लस में सीवीटी तकनीक पेश कर रहे हैं.'

कार का इंटिरियर
कार का इंटिरियर


मिलेगी ज्यादा ताकत
Loading...

ऑटोकार इंडिया के मुताबिक, Go और Go+ के CVT वेरिएंट्स में भी आपको 1.2-litre, थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन ही मिलेगा. यही इंजन इन गाड़ियों के मैनुअल ट्रांसमिशन में भी आता है. लेकिन दोनों मैनुअल और ऑटोमैटिक में एक बड़ा फर्क ये है कि सीवीटी वेरिएंट्स में आपको 77HP की पावर मिलेगी, जब कि इन गाड़ियों के मैनुअल ट्रांसमिशन मॉडल में 68HP की पावर मिलती है. गाड़ियों के टॉर्क के आउटपुट में कोई बदलाव नहीं है. साथ ही सीवीटी, मैनुअल से एक लाख रुपए महंगी भी है.

डैटसन
डैटसन


(भाषा से इनपुट)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 8:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...