Home /News /auto /

Nissan की ये पॉपुलर कारें हुई महंगी, जानें अब कितने ज्यादा खर्च करने पड़ेंगे रुपए

Nissan की ये पॉपुलर कारें हुई महंगी, जानें अब कितने ज्यादा खर्च करने पड़ेंगे रुपए

Nissan Magnite 9 हजार रुपए तक महंगी हो गई है (फाइल फोटो)

Nissan Magnite 9 हजार रुपए तक महंगी हो गई है (फाइल फोटो)

इससे पहले किआ (Kia) और रेनॉल्ट (Renault) जैसे ब्रांडों ने इनपुट लागत में वृद्धि का हवाला देते हुए भारत में अपने उत्पाद लाइन पर कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की थी.

Nissan Magnite Kicks SUV Prices Hiked: निसान इंडिया (Nissan India ) ने अपनी  compact SUV Magnite और 5-seater SUV Kicks की कीमत बढ़ा दी हैं. इन कारों पर 25 हजार रुपए तक की बढ़ोतरी हुई है. यह पिछले चार महीनों में दूसरी बार है, जब कंपनी ने निसान मैग्नाइट पर कीमत में इजाफा किया है. पिछले साल अक्टूबर में इस कार पर 17 हजार रुपए बढ़ाए थे.

इससे पहले, किआ (Kia) और रेनॉल्ट (Renault) जैसे ब्रांडों ने इनपुट लागत में वृद्धि का हवाला देते हुए भारत में अपने उत्पाद लाइन पर कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की थी.

ये भी पढ़ें- Harrier, Nexon और Altroz के बाद Tata Motors लॉन्च करेगी इस SUV का डार्क एडिशन, जानें क्या होगा नया

Nissan Magnite
पेट्रोल यूनिट में ऑटोमैटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन के ऑप्शन के साथ चार इंजन ऑप्शन के साथ आती है. मैग्नाइट अब 5,76,500 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ आती है. एक्सएल, एक्सएल टर्बो और एक्सएल टर्बो सीवीटी के साथ बेस एक्सई वेरिएंट की कीमत में 5,500 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. ग्राहकों के लिए मैग्नाइट के अन्य सभी वेरिएंट 9,000 रुपये महंगे हो गए हैं. टॉप वेरिएंट मैग्नाइट एक्सवी प्रीमियम टर्बो सीवीटी जो पहले 9,89,000 रुपये में उपलब्ध था, अब 9,98,000 रुपये (सभी एक्स-शोरूम वैल्यू) पर आएगा.

ये भी पढ़ें- सर्दियों में कार ड्राइव करते वक्त इन बातों का रखें ख्याल, कभी नहीं होगी परेशानी

Nissan Kicks
Nissan Kicks की बात करें तो ये  8 वेरिएंट में उपलब्ध है. इसके बेस एक्सएल 1.5 और एक्सवी 1.5 वेरिएंट को छोड़कर सभी मॉडल की कीमत में बढ़ोतरी हुई है. एसयूवी अभी भी 9,50,000 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ आती है, लेकिन टॉप एक्सवी प्रीमियम 1.3 सीवीटी वेरिएंट के लिए अब 25,000 रुपये ज्यादा खर्च करने होंगे. मैग्नाइट के बाकी सभी पांच ट्रिम्स में 20,000 रुपये की एक समान बढ़ोतरी की गई है.

ये भी पढ़ें- जानें Yezdi Adventure और Royal Enfield Himalayan में से कौन है बेहतर, दोनों में मिला ये बड़ा अंतर

बीते साल रहा अच्छा प्रदर्शन
दिसंबर 2021 बिक्री के आंकड़ों के हिसाब से निसान के लिए अच्छा महीना साबित हुआ था. कंपनी ने मैग्नाइट और किक्स की कुल 3,010 यूनिट्स बेचीं, जो दिसंबर 2020 के आंकड़ों से 159.71 प्रतिशत अधिक थीं. कंपनी को इस साल भी अपनी बिक्री के आंकड़े में वृद्धि जारी रखने की उम्मीद कर रही होगी.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Nissan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर