दिवाली पर लॉन्च होगी Nissan Magnite, जानिए कीमत और फीचर्स के बारे में...

Nissan Magnite दिवाली पर हो सकती है लॉन्च.
Nissan Magnite दिवाली पर हो सकती है लॉन्च.

Nissan Magnite की कीमत 6.5 लाख रुपये के आसपास हो सकती है. कंपनी इसको पहले भारत में बिक्री के लिए लॉन्च करेगी. इसके बाद कंपनी इसे ग्लोबल मार्केट में उतारेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2020, 10:46 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. निसान इंडिया दिवाली से पहले अपनी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी मैगनाइट भारत में लॉन्च करने तैयारी में है. निसान की इस कार का मॉडल और लुक कंपनी के कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा ही है. Nissan Magnite में एलईडी बीआई प्रॉजेक्टर हैडलैंप्स, एलईडी फॉग लैंप्स और एल शेप में एलईडी DRLs दी है साथ ही कंपनी ने इसमें फ्रंट में लार्ज सिंगल पीस ग्रिल दिया है. निसान इंडिया ने अपनी इस कार में नए लोगों को इस्तेमाल किया गया है.

Nissan Magnite के इंटीरियर फीसर्च- इस कार में निसान ने कुछ प्रीमियम फीचर्स दिए है. कार में आपकों हेक्सागोनल एसी वेंट, क्लाइमेट कंट्रोल के लिए तीन बड़े नॉब्स, Android Auto, Apple CarPlay को सपोर्ट करने वाला 8 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, सेगमेंट फर्स्ट 360 डिग्री अराउंड व्यू मॉनिटर, इन बिल्ट टायर प्रेशर मॉनिटर के साथ 7 इंच टीएफटी इंस्टूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स मिलेंगे.

यह भी पढ़ें: Hyundai Elite i20 की बुकिंग हुई शुरू, इस दिवाली सिर्फ 25000 रु में घर लाएं अपनी मनपसंद कार



दो इंजन का मिल सकता है विकल्प- निसान इंडिया ने फिलहाल इस कार के इंजन को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन विशेषज्ञों के अनुसार इसके एंट्री लेवल वेरिएंट में नेचुरली एस्पिरेटेड 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है. जो 71 बीएचपी की पावर और 96 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. यह मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जा सकता है. इसके अलावा कंपनी इसमें 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन को भी दे सकती है. जो टॉप-एंड वेरिएंट में दिया जाएगा.
यह भी पढ़ें: TVS Ntorq SuperSquad एडिशन भारत में हुआ लॉन्च! Avengers फिल्म के सुपरहीरो सी है दमदार स्कूटर
 Nissan Magnite की कीमत- Nissan Magnite की कीमत 6.5 लाख रुपये के आसपास हो सकती है. कंपनी इसको पहले भारत में बिक्री के लिए लॉन्च करेगी. इसके बाद कंपनी इसे ग्लोबल मार्केट में उतारेगी. Nissan Magnite को इंडिया में दिवाली से पहले लॉन्च किया जा सकता है. लॉन्च होने के बाद इसकी टक्कर Maruti Suzuki Vitara Brezza, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सॉन, फोर्ड इकोस्पोर्ट, महिंद्रा XUV300 और नई लॉन्च Kia Sonet से होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज