Toyota इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर के लिए नहीं करना होगा और इंतजार, दोनों एसयूवी का निर्माण फिर हुआ शुरू

टोयोटा का बिदादी प्लांट में प्रोडक्शन शुरू हुआ.

Toyota Kirloskar यह नया Oxygen Plant उनके बुनियादी ढांचे को बढ़ाएगा और न केवल बिदादी के लिए प्रचुर मात्रा में Oxygen मुहैया करेगा, बल्कि रामनगर जिले के सरकारी अस्पतालों को भी Oxygen की भरपूर आपूर्ति करेगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने मंगलवार को कहा कि उसने कर्नाटक में अपने बिदादी स्थित विनिर्माण संयंत्रों में आंशिक रूप से उत्पादन फिर शुरू कर दिया है. कंपनी ने बताया कि उसने निर्धारित 50 प्रतिशत कार्यबल के साथ दो संयंत्रों में परिचालन शुरू किया है. आपको बता दें देश में इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर जैसे मॉडल बेचने वाली ऑटो कंपनी ने कहा कि परिसर में परिचालन राज्य और केंद्र सरकार के सभी निर्देशों के अनुरूप किया जाएगा.

    टोयोटा ने इस वजह से रोका प्रोडक्शन - टोयोटा ने बिदादी प्लांट में अपना प्रोडक्शन कोरोना महामरी की चलते बंद किया था. दरअसल इस समय देशभर में ऑक्सीजन की कमी चल रही थी. इस लिए कंपनी ने अपने अपना प्रोडक्शन बंद करके ऑक्सीजन की सप्लाई हॉस्पीटल में शुरू की थी.

    यह भी पढ़ें: Yamaha Fascino 125 स्कूटर बाइक्स को देता है टक्कर, जानिए फीचर्स और कीमत

    टोयोटा ने सरकार को दिया हर तरह की मदद का आश्वासन - देश में फैले इस Covid-19 संकट के दौरान Oxygen की आपूर्ति बढ़ाने और सरकार की मदद करने के लिए कार निर्माता कंपनी Toyota Kirloskar Motor (TKM) ने घोषणा की थी, कि वे जल्द ही एक Oxygen Plant स्थापित करेगी. यह अपने कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर (CHC), बिदादी, बेंगलुरु के पास स्थित होगा.

    यह पहल Toyota Kirloskar Motor द्वारा कर्नाटक सरकार और उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग को सौंपे गए Oxygen Concentrators के अतिरिक्त है. Toyota का आगामी Oxygen Plant इस नवंबर तक तैयार होने की उम्मीद है और यह लेटेस्ट तकनीक से लैस होगा. इसमें एक बॉटलिंग फेसेलिटी शामिल है और इसमें प्रति दिन लगभग 50 सिलेंडर उत्पन्न करने की क्षमता होगी. बता दें कि Toyota Kirloskar ने पहले 120 मिलियन रुपये के निवेश के साथ एक आधुनिक CHC के अपग्रेडिंग और निर्माण की अपनी योजना की घोषणा की थी.

    यह भी पढ़ें: TVS Apache खरीदने पर होगी 10 हजार रुपये की बचत, कैशबैक के साथ मिलेगा ये ऑफर

    आपको बता दें कि Toyota Kirloskar यह नया Oxygen Plant उनके बुनियादी ढांचे को बढ़ाएगा और न केवल बिदादी के लिए प्रचुर मात्रा में Oxygen मुहैया करेगा, बल्कि रामनगर जिले के सरकारी अस्पतालों को भी Oxygen की भरपूर आपूर्ति करेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.