लाइव टीवी

दिल्ली में Odd-Even: किया नियम का उल्लंघन तो देना होगा इतने हजार का जुर्माना

News18Hindi
Updated: October 16, 2019, 4:34 PM IST
दिल्ली में Odd-Even: किया नियम का उल्लंघन तो देना होगा इतने हजार का जुर्माना
ऑड ईवन

यातायात विभाग ने सलाह दी थी कि 4-15 नवंबर के बीच चलने वाली ऑड-ईवन (Odd-Even) योजना में दो पहिया वाहनों को छूट दी जाए

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2019, 4:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केजरीवाल सरकार (kejriwal government) अगले महीने की शुरुआत में दिल्ली में शुरू हो रही ऑड-ईवन (Odd-Even) योजना में दोपहिया वाहनों को छूट दे सकती है. एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली सरकार को ये सलाह यातायात विभाग ने दी है. यातायात विभाग ने सलाह दी थी कि 4-15 नवंबर के बीच चलने वाली ऑड-ईवन योजना में दो पहिया वाहनों को छूट दी जाए. साथ ही विभाग ने ये सलाह दी है कि इसका उल्लंघन करने पर जुर्माना 2,000 रुपये से बढ़ाकर 4,000 रुपये कर दिया जाए.

महिलाओं को छूट
दिल्ली सरकार ने इस योजना के तहत पहले ही महिलाओं को छूट देने की घोषणा की है. ये योजना दिल्ली में दीपावली के बाद प्रदूषण से निपटने के लिए लाई जा रही है. निजी सीएनजी वाहनों को भी इस दौरान प्रतिबंधित किया जाएगा. हालांकि दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने इस पर टिप्पणी नहीं की है.

सीएनजी वाहनों को भी नहीं है छूट

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि ऑड-ईवन योजना में दिव्यांग लोगों को भी छूट दी जाएगी. राष्ट्रीय राजधानी में चार से 15 नवंबर के बीच ऑड-ईवन योजना को लागू किया जाएगा. ये तीसरी बार है जब इस योजना को दिल्ली में लागू किया जा रहा है. केजरीवाल ने एक ट्वीट के जवाब में लिखा, 'जी हां दिव्यांग लोगों को ऑड-ईवन योजना से निश्चित ही छूट दी जाएगी.'



मुख्यमंत्री ने पिछले सप्ताह महिलाओं को इससे छूट देने की घोषणा की थी. उन्होंने ये भी कहा था कि पिछली बार की तरह निजी सीएनजी वाहनों को इससे छूट नहीं दी जाएगी.

यह भी पढ़ें- 

सरकार इन प्रोडक्ट्स पर बढ़ा सकती है टैक्स, आपकी जेब पर होगा सीधा असर
पिता का शव लेने से बेटे ने किया इनकार, बोला- पहले घोषित करो भारतीय नागरिक
मुख्य आर्थिक सलाहकार ने अर्थव्यवस्था को लेकर कही ये बात!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 3:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर