Home /News /auto /

Okaya ने लॉन्च किया हाई स्पीड ई-स्कूटर Faast, जानें कीमत और खासियत

Okaya ने लॉन्च किया हाई स्पीड ई-स्कूटर Faast, जानें कीमत और खासियत

ओकाया फास्ट की शुरूआती कीमत 89,999 रुपये (Okaya Electric scooter Price) रखी गई है.

ओकाया फास्ट की शुरूआती कीमत 89,999 रुपये (Okaya Electric scooter Price) रखी गई है.

ओकाया इलेक्ट्रिक व्हीकल (Okaya Electric Vehicle) ने ओकाया फास्ट (OKAYA Faast) नाम से ई-स्कूटर पेश किया है. कंपनी ने दावा किया है कि OKAYA Faast अन्य ई-स्कूटरों के मुकाबले फास्ट चार्जिंग और ज्यादा माइलेज देता है.

    Okaya Electric Scooter: भारत का ऑटोमोबाइल सेक्टर अब तेजी से इलेक्ट्रिक व्हीकल सेक्टर में तब्दील हो रहा है. बाजार में आए दिन इलेक्ट्रिक कार, बाइक और स्कूटर लॉन्च हो रहे हैं. इसी कड़ी में ओकाया इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी ने भी अपना ई-स्कूटर लॉन्च किया है. ओकाया इलेक्ट्रिक के लगभग छह महीनों में पूरे भारत में 225 से ज्यादा डीलर हो गए हैं. कंपनी का कहना है कि ओकाया सबसे तेजी से बढ़ने वाला घरेलू ईवी ब्रांड बनने की राह पर है.

    कंपनी का कहना है कि Okaya Faast को एक बार चार्ज करने पर 150-200 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है और इसकी अधिकतम स्पीड 60-70 किलोमीटर प्रतिघंटा है. इस ई-स्कूटर में 4.4kw लीथियम बैटरी लगी है. स्कूटर में कॉम्बि ब्रेकिंग सिस्टम, डे टाइम रनिंग लाइट्स, एलईडी लाइट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर मौजूद है.

    महज 1999 रुपये में करें बुक
    ओकाया इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी ने कहा कि ग्रेटर नोएडा में आयोजित ‘ईवी एक्सपो 21’ में उसने यह इलेक्ट्रिक स्कूटर शोकेस किया था. इस स्कूटर को ओकाया ईवी वेबसाइट (Okaya EV website) या डीलर के माध्यम से 1,999 रुपये में बुक करा सकते हैं. ओकाया फास्ट की शुरूआती कीमत 89,999 रुपये (Okaya Electric scooter Price) रखी गई है.

    सरकार ने लॉन्च किया नई गाड़ियों का BH Series रजिस्ट्रेशन मार्क, जानें क्या होगा फायदा

    अगले साल आएगी मोटरसाइकिल
    ओकाया इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी का कहना है कि अगले साल के मध्य तक वहन दो ई-बाइक लॉन्च करेगी. कंपनी ने कहा कि ई-मोटरसाइकिल भी अन्य बाइक से ज्यादा स्टाइलिश और दमदार होगी. कंपनी का कहना है कि मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 80-90 किलोमीटर प्रति घंटा होगी और फुल चार्ज में 100 किलोमीटर की रेंज होगी.

    Ola Electric Scooter की डिलीवरी शुरू
    ओला इलेक्ट्रिक स्कूटरों की डिलीवरी शुरू हो चुकी है. लेकिन अभी पूरे भारत में डिलीवरी ना होकर चुनिंदा शहरों में ही की जा रही है. चेन्नई और बेंगलुरु के 100 ग्राहकों को सबसे पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स सौंपने के बाद कंपनी अब मुंबई, पुणे, अहमदाबाद और विशाखापट्टनम में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू करने वाली है. ओला इलेक्ट्रिक ने ओला एस1 (OLA S1 Price) और ओला एस1 प्रो (Ola S1 Pro Scooter Price) नाम से दो इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं. इन स्कूटर की कीमत 85 हजार से लेकर 1.10 लाख रुपये तक है.

    Tags: Auto News, Electric Scooter, Scooter

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर